AutomobileTechnology

Yamaha TMAX 560: एक्टिवा और बाकि स्कूटर्स को मार्केट से खदेड़ने बहुत जल्द लांच होगी Yamaha TMAX 560

Yamaha TMAX 560: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा जल्द ही भारतीय बाजार में नए स्कूटर के रूप में यामाहा TMAX 560 को पेश करने वाली है। कुछ दिन पहले ही इस स्कूटर को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लांच किया गया। यह एडवांस फीचर्स और बेहद तगड़ा लुक के साथ लॉन्च होने वाली है। पेश होने के बाद यह तुरंत एक्टिवा और भारत में उपलब्ध अन्य स्कूटरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

 

Yamaha TMAX 560
Yamaha TMAX 560

Yamaha TMAX 560 Price :आपको बता दें कि 29 फरवरी को यामाहा ने जापान में Team TMAX 560 का आधिकारिक अनावरण किया था। यह TMAX 560 और TMAX 560 Tech Max मॉडल में उपलब्ध है। दोनों मॉडलों का हार्डवेयर और पावर ट्रेन एक जैसा है। जापान में शुरुआती कीमत 7.5 लाख रुपये है. साथ ही भारत में इसे करीब 8 लाख रुपये में बेचा जा सकता है।

Read More: Bajaj Pulsar N150 : अब मात्र 4,445 रुपए में मिल रही Bajaj Pulsar N150, जल्द कीजिए ऑफर सीमित समय तक…

Yamaha TMAX 560 Color: जब TMAX 560 के डिज़ाइन की बात आती है, तो इसे बाइक के तरफ डिज़ाइन किया गया है। जो सामने से देखने पर बिलकुल बाइक लुक देगी। एक विशिष्ट डिजाइन देने के लिए एक नई रंग योजना जोड़ी गई है। रेसिंग ब्लू व्हील्स और मैट ब्लैक फिनिस में काफी आकर्षक लगता है।

 

Yamaha TMAX 560
Yamaha TMAX 560

Yamaha TMAX 560 Features
Yamaha TMAX 560: TMAX 560 में एक बड़ी, पारदर्शी विंडस्क्रीन, आरामदायक एर्गोनॉमिक्स, राइडर और पिलियन दोनों के लिए आरामदायक बैठने की जगह और एक आक्रामक, फ्रंट स्वीपिंग एलईडी लाइट है। इसके अलावा, आपको नेविगेशन सिस्टम, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक इंच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

विद्युत चालित विंडस्क्रीन, गर्म पकड़ और गर्म सीटें, क्रूज़ नियंत्रण, वेंटीलेटेड सीटें और कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं। इस मोटरसाइकिल का फ्यूल टैंक साइज 15 लीटर है और इसका वजन कुल मिलाकर 220 किलोग्राम है।

Read More: KTM 250 Adventure 2024 नए रंगों के साथ भारत में हुई लांच , मिल रही जबरदस्त ऑफर, देखें कीमत

Yamaha TMAX 560 Engine

Yamaha TMAX 560: यामाहा TMAX 560 के अगर इंजन की बात करें तो इसके साथ 560cc DOHC 4V पैरेलल-ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो 47.6bhp की शक्ति और 55.7nm का टॉर्क जनरेट करता है। सीबीटी और बेल्ट ड्राइव सिस्टम के साथ जुड़ा हुआ है।

Yamaha TMAX 560 Brakes:
Yamaha TMAX 560: TMAX 560 की ब्रेकिंग और हार्डवेयर को गोल्ड-फिनिश यूएसडी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक रियर सस्पेंशन सिस्टम द्वारा इस मोटरसाइकिल को नियंत्रित किया जाता है। ब्रेक लगाने में मदद के लिए इसके पीछे सिंगल डिस्क ब्रेक और आगे के पहियों पर डुअल डिस्क ब्रेक भी हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें सुरक्षा उपायों के रूप में एंटी-लॉकिंग ब्रेक, ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल-चैनल एबीएस है।

Yamaha TMAX 560 Launch Date

Yamaha TMAX 560: यामाहा TMAX 560 के भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। हालाँकि, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दिया गया है। वहीं बाइक एक्सपर्ट का दावा है कि इसे साल के अंत तक रिलीज किया जा सकता है।

Raed More: Tata Nano Electric 2024 : टाटा नैनो एक बार फिर होगी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और रेंज

Related Articles

Back to top button