AutomobileTechnology

Yamaha MT 15 : OMG ! पूरे इंडियन मार्केट में सबसे लोकप्रिय Yamaha MT 15 अब सिर्फ 6,213 रुपए में… राइडर्स की पहली पसंद

Yamaha MT 15 : Yamaha MT 15 इंडियन मार्केट में राइडर्स की पहली पसंद होती है जिक्स कारण इसका डैशिंग लुक और खतरनाक इंजन है जो इसे राइडर्स के लिए बहुत ही अनुकूल बना देता है।

Read More: Amazon Sale 2024 : बटुवे में है कम पैसे लेकिन लेना चाहते हैं लैपटॉप, तो यहां हम लेकर आए हैं कम कीमत पर शानदार फीचर्स से बने ये लैपटॉप्स…

चलिए देखते है Yamaha MT 15 के सभी फीचर्स :

Yamaha MT 15
Yamaha MT 15

Yamaha MT 15 Features : Yamaha MT 15 : Yamaha MT 15 अपने साथ काफी सारे मॉडर्न फीचर लेकर आता है। इसमें एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी जिसे आप वाई कनेक्ट ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन के साथ सिंक्रनाइज कर सकते हैं, इसे आप मोटरसाइकिल की LCD कंसोल पर कॉल अलर्ट, SMS अलर्ट, ईमेल अलर्ट और फोन बैटरी की स्थिति देख सकते है इसके साथ ही इस ऐप के माध्यम से आप अंतिम पार्क किए गए स्थान, मोटरसाइकिल खराब होने की सूचना और ईंधन खपत ट्रैक्टर जैसी आवश्यक जानकारी भी पा सकते है। इसके अलावा इसमें एक साइड स्टैंड इंजन कील स्विच और एक ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक बेहद शानदार गाड़ी बना देता है।

 

Yamaha MT 15 red color
Yamaha MT 15 red color

Yamaha MT 15 Engine :
Yamaha MT 15 : अगर हम Yamaha MT 15 के इंजन की बात करे तो यह इंजन 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है जिसमें 155 cc का इंजन है जीसके स्मूद परफॉरमेंस के लिए सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 10,000 RPM पर 18.1bhpका पावेर और 7,500 RPM पर 14.1nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इतने पावर वाले इंजन के बाद भी ये राइडिंग बाइक 48 km का माइलेज देता है जो की पेट्रोल के बचत में काफी फायदे मंद है।

Yamaha MT 15 Safety Features :
Yamaha MT 15 : अगर कोई पक्षी अपनी उड़न भरता है तो कहीं न कहीं जाके रुकता भी है इसके साथ चलिए बात करते है इस ज़बरदस्त इंजन वाले गाड़ी के ब्रेक सिस्टम के बारे में इसके हैंडलिंग और सस्पेंशन के लिए इसके आगे की तरफ टेलीस्कोपिक अपसाइड डाउन फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन के दिया गया है जो इसे एक काफी आराम दायक और स्मूद हैंडलिंग देता है। इसके ब्रेक्स में आगे की तरफ 282mm डिस्क ब्रेक और पीछे 220mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जिसके चलते चाहे कितने ही जल्दबाज़ी में ब्रेक्स लगाने पड़े गाड़ी का बैलेंस तब भी नहीं बिगड़े गा।

Read More: Bajaj Pulsar NS 160: भारतीय बाजार में लांच हुआ Bajaj Pulsar NS 160, बेहतरीन फीचर्स के साथ मचा रही धूम

Yamaha MT 15 Rivals :
Yamaha MT 15 : इंडियन मार्केट में Yamaha MT 15 का मुक़ाबला सिर्फ KTM की Duke 125 , TVS की Apache RTR 200 4V, Honda की Hornet 2.0 और Bajaj की Pulsar N 250 के साथ होता है।

Yamaha MT 15 Price :
Yamaha MT 15 : अब जब आप इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को जान चुके है तो इतनी शानदार Yamaha MT 15 को शयद ही आप छोड़ सकते है तो चलिए जानते है इसकी प्राइस । Yamaha MT 15 को इंडियन मार्केट में 3 वेरिएंट के साथ पेश किया गया है, जिसकी शुरुआती वेरिएंट की कीमत 1,99,450 रुपए( ऑन रोड ) है और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 2,06,629( ऑन रोड ) रुपए हैं । साथ ही इसे 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध किया गया हैं।

Yamaha MT 15 EMI Plan:
Yamaha MT 15 : अगर आप इस तरीके को अपनाये तो आप केवल 6,213 रुपए के EMI Plan पर Yamaha MT 15 को अपने घर लेजा सकते है। इसके लिए आपको पहले 35,000 रुपए का डाउन पेमेंट करना रहेगा उसके बाद 3 साल के लिए 12% की ब्याज दर पर इसे अपने साथ लेजा सकते है।

Note:- EMI प्लान लेने से पहले अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें क्यूंकि यह प्लान शहर और डीलरशिप के अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं।

अब आप इंतज़ार किसका कर रहे आज ही आपने करीबी Yamaha शोरूम में जाये टेस्ट ड्राइव ले और झट से इस शानदार राइडिंग बाइक को अपना बनाये।

Read More: Hyundai i20 N Line Facelift : मारुती के तोते उड़ाने आ रही है Hyundai की i20 N Line Facelift, इन शानदार फीचर्स के साथ मचाएगी तबाही

Related Articles

Back to top button