खेल

World Cup 2023 : क्या ये जीतेंगे वर्ल्ड कप! कमजोर टीम से ही हो गये पश्त, बल्लेबाज-गेंदबाज सब फेल

World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से World Cup शुरू होने जा रहा है. ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज में भारत आज कांगरूओ से चारों खाने चित हो गई है. शुरुआती दो मुकाबले जितने के बाद सीरीज अपने नाम कर लिया है. जिसके चलते टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है.

Read More : तीसरे बड़े स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा World Cup, ये बड़ी वजह आई सामने

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ही कप्तान पेट्स कमिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जिसे उनके बल्लेबाजों ने सही ठहराया।ओपनिंग करने आए डेविड वार्नर और मिशेल मार्स ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। डेविड वार्नर अर्धशतक बनाकर आउट हुए। वही निखिल मार्च 96 रनों की पारी के बाद पवेलियन लौटे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ और लघु सेन ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई जारी रखी । और टीम का स्कोर 252 रन तक ले पहुंचा।

World Cup 2023 : टीम इंडिया की ओर से कम बैक कर रहे हैं जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट हासिल किया। वहीं चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव को दो विकेट मिले।

253 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद अच्छी रही। हालांकि सरप्राइज के तौर पर आए वाशिंगटन सुंदर कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 57 गेंद पर 81 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने भी अर्धशतक जमाया। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 286 रनों पर सिमट गई। इस तरह टीम इंडिया को 66 रनों से करारी शिकायत का सामना करना पड़ा।

Read More : cricket world cup : क्रिकेटप्रेमियों की बढ़ी बेकरारी, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का जर्सी लांच

World Cup 2023 : इस मैच में शानदार बॉलिंग स्पेल के लिए ग्लेन मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। मैक्सवेल ने चार भारतीय बल्लेबाजों के विकेट झटके। वही शानदार बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button