व्यापार

Tomato Price Hike : प्याज के बाद टमाटर ने तरेरी आंखे, एक बार फिर आसमान छूने लगी कीमतें

Tomato Price Hike : एक बार फिर कीचन में महंगाई का असर साफ दिखाई देने लगा है। प्याज, लहसून, खाद्य तेल और जीरा के बाद लाल-लाल टमाटरों ने भी आंखे तरेरनी शुरू कर दी है। जिससे आम आदमी के कीचन से धीरे-धीरे टमाटर बाहर होते जा रहा है। 10-15 रुपये चिल्हर के भाव बिकने वाला टमाटर अचानक 40 रुपये तक पहुंच गया है। इन दिनों लोग सस्ते होने के चलते थैला भर भरकर टमाटर की खरीदी करते हैं। ऐसे में अचानक टमाटर के भाव में तेजी देख लोगों के होश उड़ गये हैं।

थैला भर भरकर खरीदने वाले लोग 1-1 किलो खरीदने लगे हैं। यहीं स्थिति बनी रही तो आने वाले दिनों में आम लोगों पांव से ज्यादा टमाटर की खरीदी नहीं कर पाएंगे। खाने में स्वाद बढ़ाने वाले टमाटर अब लोगों को रुलाने के काम आने लगा है। Tamato

Read More : LPG PRICE HIKE : रसोई गैंस ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, 14 रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम Tomato Price Hike 

Tomato Price Hike : छत्तीसगढ़ से भारी मात्रा में टमाटर एक्सपोर्ट होता है। जिनमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना सहित कई राज्य शामलि हैं। अचानक आयी टमाटर भाव में वृद्धि को मौसम में आयी चेंजेस से जोड़कर देखा जा रहा है। तो वहीं डिमांड बढ़ने को भी इसकी वजह बताई जा रही है।

टमाटर उत्पादक किसान इन दिनों टमाटर के फसलों से अच्छी खासी कमाई करते दिख रहे हैं। जानकारी की मानें तो दोगुने से भी अधिक की कमाई किसान कर रहे हैं। प्रदेश के ज्यादातर किसान इन दिनों टमाटर को औने-पौने भाव में बेचने को मजबूर होते थे। इतना ही नहीं कई बार कीमतें नहीं मिलने के चलते सड़कों पर भी फेंकने को मजबूर हो जाते थे।

Read More : Food Oil Price Hike : खाद्य तेलों की कीमतों में आयी भारी गिरावट, उठा-पटक के बाद हुआ स्ता Tomato Price Hike

Tomato Price Hike : जनवरी के शुरुवाती दिनों में टमाटर 300-400 रुपये प्रति कैरेट बिक रहे थे। जो वर्तमान में 600-700 रुपये तक बिक रहे हैं। अच्छी क्वालिटी का टमाटर 40-50 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। वहीं थोक में टमाटर 25-30 रुपये तक बिक रहा है। जानकारी की मानें तो अप्रैल-मई से पहले बाहर से टमाटर आने की संभावना नहीं है। ऐसे में टमाटर के भाव अभी हाइक पर ही रहने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button