व्यापार

Today’s Petrol Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा बदलाव, देखें अपने शहर का ताजा भाव

Today’s Petrol Price : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की कमर तोड़ रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें प्रतिदिन सुबह 6 बजे जारी होते हैं। अपने शहरों के साथ-साथ दूसरे शहरों के भी ताज भाव देखा जा सकता है। और तुलना किया जा सकता है।

भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जून 2017 से डेली अपेडेट किये जाते हैं। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें लगातार गिर रही है। बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में विशेष कमी नहीं की जा रही है। इस पर सरकार ने अपना तर्क दिया है। पिछले दिनों तेल कंपनियों को खासा नुकसान उठाना पड़ा है। जिसके चलते अभी आम आदमी को पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई राहत नहीं मिलने वाला है।

Read More : Petrol-Diesel Price Hike : प्राण-प्रतिष्ठा के पहले पेट्रोल-डीजल बिक रहा कौड़ियों के भाव, अयोध्या, नेपाल और लंका तक हुआ ये रेट…  Today’s Petrol Price   

Today’s Petrol Price : वहीं खबर आ रही है। आने वाले दिनों में देश में लोकसभा चुनाव है। ऐसे में वोटरों को साधने के लिए सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी कर सकती है।

 

Today's Petrol Price
Today’s Petrol Price

कीमतें, रुपये से अमेरिकी डॉलर विनिमय दर, आपूर्ति और मांग, स्थानीय कर आदि जैसे विभिन्न कारकों के कारण कीमतों में उतार-चढ़ाव होता है। पेट्रोल की खुदरा कीमत में उत्पाद शुल्क, मूल्य वर्धित कर (वैट) और डीलर कमीशन शामिल हैं। रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये प्रति लीटर है। अन्य शहरों में पेट्रोल की कीमतें नीचे दिये जा रहे हैं।

Read More : Today Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा बदलाव, देखे अपने शहर का भाव   Today’s Petrol Price   

Today’s Petrol Price : चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे की कमी देखी जा रही है। लखनऊ में 10 टूटकर 96.47 में बिक रही है। पटना में 35 पैसे टूटकर 107.24 पैसे पर बिक रही है। त्रिवेन्द्रम में 28 पैसे गिरकर 109.45 पर कारोबार कर रही है। देश के कई और भी शहरों में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में परिवर्तन देखा जा रहा है।

Today’s Petrol NewsPrice 

 

Related Articles

Back to top button