AutomobileTechnology

Tata Nexon Dark edition: मारुती को तगड़ा झटका देने लॉन्च हुई Tata Nexon Dark edition , अब नए अवतार में दिखाएगी अपना जलवा

Tata Nexon Dark edition: सब कंपैक्ट एसयूवी टाटा नेक्शन को भारतीय बाजार में, डार्क एडिशन के अंदर पेश कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने टाटा नेक्शन डार्क एडिशन का इलेक्ट्रिक अवतार भी लांच किया है।

 

 

 

tata nexon dark edition
tata nexon dark edition

 

 

 

टाटा नेक्शन बाजार में सबसे लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी हुई है। इसके अतिरिक्त, डार्क संस्करण बिक्री को और भी अधिक बढ़ावा देगा। टाटा नेक्शन डार्क एडिशन की शुरुआती कीमत दिल्ली में एक्स-शोरूम 11.45 लाख रुपये है। हालांकि, इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 19.49 लाख रुपये है।

Read More: Electric Petrol Bikes : अब न पेट्रोल की टेंशन और न बैटरी का झंझट, सिर्फ 14 रुपये में 100KM चलेगी ये बाइक, और कमा सकते हैं 8 से 10 लाख महीना

Tata Nexon Dark edition: इंडिया ग्लोबल मोबिलिटी एक्सपोर्ट 2024 इवेंट में टाटा नेक्शन डार्क एडिशन की शुरुआत हुई। इसे अब भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। नए टाटा नेक्सियन डार्क एडिशन का बाहरी हिस्सा पूरी तरह से काला है और इसमें नए स्टाइल वाले 16-इंच के एलॉय व्हील हैं। इसके अलावा, पीछे की तरफ डार्क एडिशन की ब्रांडिंग है। ऐसा लगता है कि कुछ भी नहीं बदला है.

दूसरी ओर, इलेक्ट्रिक संस्करण में पीछे की तरफ डार्क एडिशन की बैचिंग और कई ब्लू एलिमेंट्स हैं जो इसे एक इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में दर्शाती हैं।

Read More: Tata Harrier EV की पहली झलक आई सामने, फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश

Tata Nexon Dark Edition Interior And Features List
Tata Nexon Dark edition: अंदर की तरफ केबिन में भी हमें पूर्ण ब्लैक थीम के साथ नया ब्लैक रंग विकल्प में लेदर सीट अफॉल्सेटरी दी गई है। और सामने की तरफ हेड्रेस्ट पर डार्क एडिशन की बैचिंग भी की गई है। अन्य केबिन में को भी परिवर्तन देखने को नहीं मिलता है।

Tata Nexon Dark edition: Launched to give a big blow to Maruti
Tata Nexon Dark edition: Launched to give a big blow to Maruti

वही सुविधाओं के मामले में वहां भी कुछ नहीं बदला है। यह अपने मौजूदा मॉडल के टॉप वैरियंट में पाए जाने वाले हर फीचर के साथ काम करता है।

Read More: Royal Enfield Roadster 450 : सभी गाड़ियों को शिकस्त देने आ रही Royal Enfield Roadster 450 ,भयंकर लुक के साथ मिलेगी दमदार माईलेज

Tata Nexon Dark edition: 12.3 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। अतिरिक्त सुविधाओं में एक दोहरी क्षेत्र तापमान नियंत्रण प्रणाली, एक इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग, स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी और पिछली सीट पर यात्रियों के लिए एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं। खास फीचर्स में से एक इलेक्ट्रिक संस्करण का व्हीकल टू व्हीकल लोड फ़ंक्शन है।

Tata Nexon Dark Edition Safety Features
Tata Nexon Dark edition: छह फ्रंट एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एड, हिल डिसेंट कंट्रोल, एक 360-डिग्री कैमरा और एक ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम इसकी सुरक्षा सुविधाओं में से हैं।

Tata Nexon Dark Edition Engine
Tata Nexon Dark edition: इसमें बोनट के नीचे 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 170 एनएम का टॉर्क और 120 हॉर्स पावर पैदा करता है। इस इंजन विकल्प के लिए पांच-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड ऑटोमैटिक और सात-स्पीड डीसीए गियरबॉक्स उपलब्ध है। इसके अलावा, 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 260 एनएम का टॉर्क और 115 हॉर्स पावर पैदा करता है। इस इंजन विकल्प के साथ ऑटोमैटिक और छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दोनों उपलब्ध हैं।

इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी कोई बदलाव नहीं देखा गया है।

Tata Nexon Dark Edition Rivals
भारतीय बाज़ार में ऐसी कोई भी SUV नहीं है जिसका मुकाबला Tata Nection डार्क एडिशन से हो। दूसरी ओर, इसे महिंद्रा XUV300 टर्बो वर्जन, हुंडई वेन्यू एन लाइन और मारुति ब्रेज़ा डार्क एडिशन से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button