Uncategorized

Tata Harrier EV भारत में इस दिन से मचाएगी तबाही, लुक देख कर रह जाएंगे हैरान

Tata Harrier EV Price and Launch Date in India: भारत मोबिलिटी शो में टाटा मोटर्स ने अगली पीढ़ी की टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक को भारतीय बाजार में पेश किया। इलेक्ट्रिक क्षेत्र में, टाटा मोटर्स वर्तमान में 75% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी रखती है। इस बाजार हिस्सेदारी पर पकड़ बनाए रखने के लिए वह अपने सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों के रूप में पेश करने की भी तैयारी कर रही है।

 

Tata Harrier EV will create havoc in India from this day onwards
Tata Harrier EV will create havoc in India from this day onwards

Tata Harrier EV Price In India
भारतीय बाजार में अगली टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक की कीमत 22 लाख रुपये से 25 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच होने का अनुमान है। इसके डीजल संस्करण से तुलना करने पर इसकी कीमत अधिक होगी।

Tata Harrier EV Launch Date In India
2025 की शुरुआत में, टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक के भारत में बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है। हालाँकि, 2025 के अंत तक इसकी डिलीवरी भी शुरू होने की उम्मीद है। लेकिन अभी तक कंपनी ने किसी भी तरह का कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया है।

 

 

Read More: TVS NTORQ 125: 60kmpl का माइलेज और धाकड़ फीचर्स देने वाली स्कूटर को अब सिर्फ इतने रुपए ले जाएं घर…

 

 

 

Tata Harrier EV Bharat Mobility Expo 2024
2024 भारत मोबिलिटी एक्सपो में टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक की शुरुआत हुई, जो अब एक नए रंग विकल्प में आती है। नई टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक में ऑल-इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर है और इसे सीवीड ग्रीन पेंट में रंगा गया है। टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक आपको व्हील ड्राइव की सुविधा मिलने वाली है, एक ऐसी सुविधा जो मौजूदा मॉडल में मौजूद नहीं है।

इसके अलावा, टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक में एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर, एक कनेक्टेड एलईडी डीआरएल यूनिट और पीछे एक कनेक्टेड टेल लाइट यूनिट है। टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक का डिज़ाइन टाटा हैरियर के समान है जो वर्तमान में बाज़ार में है। दूसरी ओर, यह अनुमान लगाया गया है कि लॉन्च के समय इसके फीचर्स और डिज़ाइन में सुधार किए जाएंगे।

Tata Harrier EV Bharat Mobility Expo 2024
Tata Harrier EV Bharat Mobility Expo 2024

 

Tata Harrier EV Cabin
आगामी टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक में मौजूदा मॉडल से अलग केबिन होगा। इसमें डैशबोर्ड व्यवस्था के हिस्से के रूप में नई लेदर की सीटें और एक पुन: डिज़ाइन किया गया सेंट्रल कंसोल शामिल होगा। हालाँकि, इसके केबिन में अधिक जगह होनी चाहिए। इसके अलावा, प्रीमियमनेस को बढ़ावा देने के लिए सॉफ्ट टच की सुविधा की पेशकश की जाएगी।

Tata Harrier EV Features List
Tata Harrier EV के Features की बात करें तो इसे कई फीचर्स से लैस है। वर्तमान में, यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ ड्यूल10.25-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम द्वारा संचालित है। इसके अलावा, इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ, एक 360-डिग्री कैमरा, गर्म और हवादार फ्रंट सीटें, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और कई अन्य सुविधाएं शामिल है।

Read More: Smart TV 43 Inch: क्या आप कम बजट पर लेना चाहते हैं 43 Inch Smart TV, तो यहां देखिए शानदार फीचर और टॉप रेटिंग की टीवी

Tata Harrier EV Safety Features
सुरक्षा सुविधा के तौर पर इसे वर्तमान में लेवल दो ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जाता है। उम्मीद किया जा रहा है कि आगामी हैरियर इलेक्ट्रिक को और अधिक आधार तकनीकी के साथ पेश किया जाने वाला है। इसके अलावा बीच में और कई बेहतरीन सुरक्षा तकनीकी का प्रयोग किया जाएगा, जो कि इसे और ज्यादा शक्तिशाली और सुरक्षित बनाने वाली है।

 

Tata Harrier EV Safety Features
Tata Harrier EV Safety Features

Tata Harrier EV में दो बैट्री पैक मिलने वाला है, एक लंबी दूरी तय करने के लिए बड़ी बैट्री पैक और एक छोटी दूरी तय करने के लिए । इसके साथ इसे हम चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा मिलने वाली है, जो कि इसे काफी कम समय में चार्ज करने वाली है।

Tata Harrier EV Rivals
Tata Harrier EV भारतीय बाजार में आगामी टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक का कोई भी सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है। और ना ही अभी तक किसी भी एसयूवी का इस सेगमेंट के अंदर आने की घोषणा की गई है।

Related Articles

Back to top button