Technology

Suzuki Gixxer 250 Recall : सुजुकी की 250CC सेगमेंट की तीन बाइक को किया गया रिकॉल, कंपनी ने वापस बुलाई बाइक

Suzuki Gixxer 250 Recall: सुजुकी एक जापानी ब्रैंड है जो अपने शानदार पावर और सेफ्टी वाले गाड़ियों के लिए जाना जाता है. फिलहाल सुजुकी के प्रमुख लाइनअप में मौजूदा समय में 250cc सेगमेंट में तीन अलग-अलग मोटरसाइकिल शामिल हैं. Gixxer 250 जिसे नई स्ट्रीट नेकेड भी कहा जाता है, Gixxer SF 250 जो समान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड एक एडवेंचर स्टाइल की बाइक (इसके एक समकक्ष मॉडल) और V-Strom SX 250 को रिकॉल कर लिए गया है. जिसका कारण कुछ गाड़ियों में एग्जॉस्ट कैम लोब के असामान्य घिसाव का पता चला है जिसके चलते प्रभावित मोटरसाइकिलें अचानक रुक सकती हैं या ज्यादा शोर कर सकती हैं।

Read More: Best Budget Smartphones: बेहद कम प्राइज में लांच हुआ ये स्मार्टफोन, Moto G04 की जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

सुजुकी 250cc बाइक को किया गया रिकॉल :

Suzuki Gixxer 250 Recall : कुछ पावरट्रेन समस्याओं के कारण, विशेष रूप से कैम क्षेत्र में, भारत में जापानी ब्रांड की 250cc लाइनअप वर्तमान में डैमेज कंट्रोल से निपट रही है। चूंकि उपरोक्त तीनों मोटरसाइकिलों में समान 249cc इंजन है, इसलिए प्रत्येक मॉडल के लिए एक रिकॉल जारी किया गया है। उनके कुछ ऑटोमोबाइल के एग्जॉस्ट कैम लोब पर असामान्य घिसाव है। प्रभावित मोटरबाइकें अचानक रुक सकती हैं या बहुत शोर पैदा कर सकती हैं। इसलिए , Gixxer 250, Gixxer SF 250, और V-Strom SX 250 को कंपनी द्वारा रिकॉल किया जा रहा है।

Suzuki Gixxer 250 Recall
Suzuki Gixxer 250 Recall

होगी फ्री में दूर समस्या :

Suzuki Gixxer 250 Recall : वर्तमान में, देश भर में सुजुकी डीलरशिप उन प्रभावित मोटरसाइकिलों या बैचों को पिन-पॉइंट करने का प्रयास कर रहे हैं जो प्रभावित हुए हैं। मोटरबाइक डीलर प्रभावित मालिकों से संपर्क करेंगे और उन्हें मरम्मत के लिए निकटतम सर्विस सेंटर में सर्विस देने के लिए पेशकश करेंगे। सुजुकी बिना किसी अतिरिक्त लागत के मालिक के लिए पुर्जों को बदल देगी।

Read More: Hyundai Creta 2024: कम कीमत पर शानदार फीचर्स के साथ मिल रही Hyundai Creta 2024 कार, जो आपके फैमिली को कराएगी आरामदायक सफर

रिकॉल का एक कारण हो सकता है ये भी :

Suzuki Gixxer 250 Recall: ऐसे कई कारण हैं जिनके कारण यह समस्या उत्पन्न हो सकती है। फिर भी, सुजुकी ने न ही सुज़ुकी ने इस रिकॉल से प्रभावित सैंपल साइज या प्रभावित बैचों की संख्या का खुलासा किया. और ना ही एग्ज़ॉस्ट कैम लोब के इस असामान्य घिसाव के कारण के बारे में कोई ठोस तर्क नहीं दिया है। भारत में सुजुकी 250cc मोटरसाइकिलों में किए गए नवीनतम बदलाव को छोड़कर, V-Strom SX 250 तीन मोटरसाइकिलों में सबसे नया है। भारत में में लॉन्च की गई V-Strom सुजुकी बेहद कम रेटिंग वाले जिक्सर 250 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। तीनों मोटरसाइकिलों में कई पार्ट्स समान हैं, विशेष रूप से इंजन और ट्रांसमिशन। इसका इंजन बराबर मात्रा में टॉर्क और पावर जेनरेट करता है।

Suzuki Gixxer 250 Recall
Suzuki Gixxer 250 Recall

पावरट्रेन:
Suzuki Gixxer 250 Recall: Gixxer का 249 cc ऑयल-कूल्ड इंजन 26.5 PS और 22.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। सुजुकी की ऑयल कूलिंग तकनीक के साथ सरल SOHC कॉन्फ़िगरेशन इस पावरप्लांट के साथ आता है। तीनों मोटरसाइकिलें में डुअल चैनल एबीएस और लगभग समान साइकिल पार्ट्स से सुसज्जित हैं; वी-स्ट्रॉम एसएक्स 250 में पिछले पहिये पर एबीएस को निष्क्रिय करने की क्षमता का अभाव है। फरवरी 2023 तक सभी तीन बाइक एक ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का उपयोग करती हैं, जिसमें तुलनीय विशेषताएं हैं।

Related Articles

Back to top button