राष्ट्रीय

Sukanya Samriddhi Yojana में इन्वेस्ट कर पा सकते हैं 70 लाख रुपये तक, अब नहीं बेटी होगी बोझ, जानें क्या है खास

Sukanya Samriddhi Yojana : बेटियों को न सझमें बोझ, बेटियां है अनमोल…अब ये लाइनें चरितार्थ होते दिख रही है। केन्द्र सरकार ने बेटियों को सशक्त बनाने की दिशा में एक कदम और बढ़ा दिया है। अब बेटियों कमजोर नहीं होंगी। बेटियों के पिता शादी, उच्च शिक्षा जैसी बातों के लिए परेशान नहीं होंगे। अब बेटियों के पिता की रातों की निंद नहीं उड़ने वाली है। सरकार Sukanya Samriddhi Yojana के माध्यम से 70 रुपये तक देने जा रही है।

Sukanya Samriddhi Yojana : अब नवजात बेटियों को कोई मौत के घाट नहीं उतारेगा। अब बेटियां चहकेंगी, खिलेंगी, मुस्कुराएंगी। केन्द्र सरकार ने इस दर्द को बखूबी समझा है। सरकार ने माता-पिता के तमाम जिम्मेदारियों को एक झटके में खत्म कर दिया है। यह एक गारंटी वाली स्कीम है। बेटी के जन्म से लेकर जीवनभर की तमाम जिम्मेदारियों को पूरा कर सकते हैं।

Read More : Pm Kisan Samman Nidhi : किसानों की लगने जा रही लॉटरी, खातें में होने जा रही धन की बारिश, तुरंत कर लें चेक…  Sukanya Samriddhi Yojana   

इसके लिए आपको Sukanya Samriddhi Yojana के माध्यम से न्यूनतम 250 रुपये से अधिकतम 1.50 लाख रुपया वार्षिक जमा करना होगा। अगर आप वार्षिक 1.50 लाख रुपये जमा करना चाहते हैं। तो मासिक 12500 रुपये जमा करने होंगे। 15 सालों में 22 लाख 50 रुपये जमा कर पाएंगे। जिसमें आपको 8.2 फीसदी ब्याज दर मिलने वाली है।

Sukanya Samriddhi Yojana की मैच्योरिटी पीरियेड 21 साल रखी गई है। मैच्योरिटी के दौरान आपको 2250000+4677578 एक साथ जुड़कर 6927578 रुपये मिलेने जा रहे हैं। इस स्कीम को लेने में जरा सा भी देरी न करें। बेटी के जन्म से ही इस प्लान को अपना बना लें। और बेटी के 21 साल के होते ही 70 लाख रुपये हासिल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button