अंतर्राष्ट्रीय

Shocking : पिता की मृत्यु के 60 साल बाद मिली पुरानी बैंक पासबुक ने बेटे को बना दिया करोड़पति, घर की सफ़ाई करते वक्त मिली थी पासबुक

Shocking  : आज भी बैंक की कई ऐसी योजनाएं है जोकि पैसे बढ़ाने और पैसे बचाने में आपकी सहायता करते हैं। इस तरह की बचत और पैसे की बढ़ोतरी एक समय पर आपके काम आते हैं। आज हम एक ऐसा मामला सामने लेकर आए हैं जिसमें बैंक के 60 साल पुराने पासबुक ने एक लड़की को अमीर बना दिया है। यह तो किस्मत की बात है कौन कहां पहुंच जाए। कब हमारी फूटी किस्मत का ताला खुल जाए यह कोई नहीं जानता है ऐसा ही मामला सामने आया है। किस घटना में 60 साल के व्यक्ति के पासबुक के कारण उनका बेटा करोड़ का मालिक बन जाता है। अगर देखा जाए तो एक पासबुक व्यक्ति को रातों-रात करोड़पति बना देता है। तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला क्योंकि बैंक से जुड़ी हर एक छोटी से छोटी जानकारी महत्वपूर्ण होती है। हमारे जीवन में यह बेहद जरूरी होती है इसी के जरिए एक बेटा करोड़पति तक बन चुका है। दरअसल बेटे को अपने बूढ़े 60 साल के पिताजी का पासबुक अब मिला है और वह इसे पाकर करोड़पति बन गया है।

Read More:Shocking : महिला ने जेलर से ठगे 50 लाख रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला

पिता के गुजरने के बाद मिली पासबुक

 

आपको बता दे कि यह घटना तब की है जब व्यक्ति गुजर चुका था और उसके बेटे को पिता की मृत्यु के बाद पुरानी पासबुक मिली जिसके कारण वह करोड़पति बन गया। दरअसल ये मामला साउथ अमेरिका के चिली में रहने वाले एक्सकेल हिनोजोसा से जुड़ा हुआ है। हिनोजोसा के पिता ने 1960 और 70 के दशक में 163 डॉलर यानि तब के 12,684 रुपये बैंक में जमा किए थे। आपको बता दे की इतनी मोटी रकम व्यक्ति ने अपने सपनों का घर बनाने के लिए जमा किया था। हिनोजोसा के पिता ने क्रेडिट यूनियन बैंक में पैसा जमा किया, जो अब बंद हो गया है। इतनी मोटी रकम जमा करने के बाद अचानक से व्यक्ति की मृत्यु हो गई। पिता की मृत्यु हो जाने के बाद बेटे ने पिता की तमाम चीजों के साथ उनका पासबुक भी रख दिया था। अब जमा की गई राशि धीरे-धीरे बढ़कर 9.33 करोड़ हो गई थी।

Read More:Shocking : मजदूर के खाते में आया 200 करोड़, हार्टअटैक से बचाने डॉक्टर कर रहे निगरानी, रिश्तेदार मांगने लगने हिस्सा

कोर्ट ने बेटे के हक में सुनाया फैसला

आपको बता दे कि जब शख्स अपने पिता की मृत्यु के गम से उभरा और वह किसी चीज को ढूंढने के लिए जब पिताजी का बॉक्स खोल तो पासबुक देखा। हिनोजोसा पासबुक पर एक शब्द पढ़ा जिसमें लिखा था राज्य गारंटी। इसके बाद तुरंत उसने पासबुक को बैंक में जमा कराया। फिर, ब्याज दरों और मुद्रास्फीति को देखते हुए, उन्हें लगा कि उनके पिता द्वारा बचाई गई राशि अब तक 1.2 मिलियन डॉलर तक पहुंच गई होगी। अगर आप इस रकम को अभी रुपये में बदल दें तो यह करीब 9.33 करोड़ रुपये हो जाती है। इसके बाद मामला कोर्ट में गया और कोर्ट ने भी बेटे के हक में फैसला सुनाया। कोर्ट का यह कहना था कि हिनोजोसा के पिता ने कड़ी मेहनत करके इस पैसे को कमाया है, जिस राज्य गारंटी होने पर वापस करना होगा। इस फैसले पर अब हिनोजोसा को करीब 10 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button