AutomobileTechnology

Set Top Box : गर्मी छुट्टियां नजदीक, घर में लगाएं ये HD क्वालिटी के Set Top Box और बच्चों को करें खुश, अमेज़न पर मिल रहे भारी छूट

Set Top Box : गर्मी की छुट्टियां नजदीक है, ऐसे में घरों में बच्चे आपको टीवी के लिए पपरेशान करने वाले हैं। तो अगर आप इस परेशानी से छुटकारा पाना चाहते हैं वो भी बेहद कम प्राइज में तो यहां हम इस आर्टिकल में आपके लिए बेस्ट Set Top Box लेकर के आए हैं। जिसे आप लगाकर अपने बच्चों को खुश कर सकते हैं।

आपके पास एक HD क्वालिटी वाला टीवी हो लेकिन उसमें लगाने के लिए आपके पास कोई अच्छी क्वालिटी वाला सेट टॉप बॉक्स ना हो तो फिर क्या फ़ायदा इतना बढ़िया HD क्वालिटी वाला टीवी रखने का, अगर आपके पास आज जो हम बेस्ट सेट टॉप बॉक्स की लिस्ट लेकर आये हैं। उनमें से कोई सेट टॉप बॉक्स हो तो आपके मनोरंजन की कोई सीमा नहीं रहेगी।

Set Top Box एक समय हुआ करता था जब टीवी केबल कनेक्शन से चला करता था लेकिन वक्त के साथ आज इसे सेट टॉप बॉक्स आते है। जो डायरेक्ट डिजिटल कनेक्शन से वर्क करते है। इसी तरह ये इंटरनेट कनेक्शन के साथ आते है। जिससे की आप घर बैठे दुनिया के किसी भी कोने का कोई भी शो देख सकते है।

चलिए देखते है इंडिया के सबसे बेस्ट Set Top Box की ये लिस्ट और उनके सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स :

 

1. Tata Sky HD Connection:

 

 

 

 

Tata Sky HD Connection
Tata Sky HD Connection

 

Set Top Box: टाटा कंपनी पूरे इंडियन यूजर्स की सबसे पहली पसंद और सबसे ज्यादा भरोसेमंद कंपनी है। इनकी Tata Sky HD Connection,अमेज़न पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाले सेट टॉप बॉक्स में से एक है जिसे 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दिया गया है।अगर हम इसके फीचर्स की बात करे तो ये 1080i रिज़ॉल्यूशन के साथ हाई डेफिनिशन वाला अनुभव कराने की क्षमता रखता है। साथ ही वाइब्रेंट कलर के साथ स्पष्ट इमेज दिखता हैं। अगर आप इसे अभी लगते है तो इसमें यह आपके लिए 1 महीने के बेसिक पैक के साथ आता है और ऑर्डर करने पर ये आपको पूरी तरह से फ्री में सेट टॉप बॉक्स इंस्टॉल कर के देते है। जैसा की टाटा ने कहा है ” इसको लगा डाला तो लाइफ झींगा लाला ” इसके साथ आज ही इस Tata Sky HD Connection सेट टॉप बॉक्स को 60% की छूट पर अमेज़न से मंगवाए और अपनी लाइफ को भी बनाये झींगा लाला।
Tata Sky Set Top Box Price: Rs 1,199

2. Dish tv HD Set Top Box

 

dish tv hd set top box
dish tv hd set top box

 

 

Set Top Box: DISH TV एक बेहद ही लोकप्रिय सेटेलाइट टेलीविशन प्रोवाइडर है जो चैनलों की एक वाइड रेंज , एडवांस फीचर्स और कॉम्पैटेटिव प्राइस ऑफर करता है। इस रिव्यु में, हम DISH TV के कई ज़रूरी पोइंटस पर गौर करेंगे और इसके लाभों, चैनल पैकेज, उपकरण, स्ट्रीमिंग ऑप्शन, कस्टमर सर्विस और बहुत कुछ का पता लगाएंगे। अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो यह आपको फैमिली सेवर एसडी पैक में मिलता है। जिसमें 1 पावर एडाप्टर, 1 डिश एंटेना, 1 रिमोट, 1 LNBF, 1 HDMI और AV केबल शामिल है साथ ही ये आपको 5x पिक्चर क्लैरिटी, 5.1 सराउंड साउंड आदि जैसे कई शानदार फीचर्स देता है। अगर आप इसे आज ही लगवाएं तो यह आपको 1 महीने के लिए फैमिली सेवर एसडी पैक की सदस्यता के साथ मिल सकता है। आज ही इसे अमेज़न से 58% की छूट पर घर मंगवाए।
Dish tv HD Connection Price: Rs 1,024.

Read More: Activa 7G: स्कूटर का बादशाह Activa 7G मार्केट में धूम मचाने को तैयार, दमदार फीचर्स के साथ कम कीमत पर ज्यूपिटर को देगी कड़ी टक्कर Airtel Digital TV Dth Hd Set Top Box   Set Top Box 

3. Airtel Digital TV Dth Hd Set Top Box
Set Top Box: Airtel इंडिया का टॉप टेलीकॉम प्रोवाइडर है जो कई सरे सेवाओं का प्रदान करते हैं और साथ ही टॉप नौच परफॉरमेंस देने के दवा करते हैं। इसी के साथ आज का हमारा तीसरा सेट टॉप बॉक्स Airtel Digital TV Dth Hd Set Top Box है जिसे 5 में से 4.0 स्टार की दमदार रेटिंग दिया गया है।अगर हम इसके फीचर्स की बात करे तो ये 1080i रिज़ॉल्यूशन के साथ हाई डेफिनेशन वाला अनुभव कराने की क्षमता रखता है। साथ ही HD कलर के साथ स्पष्ट वीडियो दिखता हैं। साथ ही इसके साथ 5.1 सराउंड साउंड डॉल्बी डिजिटल प्लस का फीचर भी मिलता है। आज ही इस Airtel Digital TV Dth Hd सेट टॉप बॉक्स को 61% की छूट पर अमेज़न से मंगवाए।
Airtel Set Top Box Price: Rs 1,169.

4. Catvision Doordarshan Freedish Set Top Box
Set Top Box: Catvision Doordarshan Freedish सेट टॉप बॉक्स आज की लिस्ट का सबसे सस्ता सेट टॉप बॉक्स है जो की कम दाम की वजह से बहुत ही लोकप्रिय है। अगर हम बात करे इसके ऑफर्स की तो ये आपके लिए 90 फ्री चैनल्स अपने साथ लेकर आता है। इसके साथ ही ये हाई इनपुट वोल्टेज और एक्सटर्नल पावर एडाप्टर के साथ आता है। जिसे सर्ज सुरक्षा के साथ इक्विप किया गया है, जिस कारन इसे इंडियन मार्केट में काफी पसंद किया जाता है।आज ही इस Catvision Doordarshan Freedish सेट टॉप बॉक्स को 15% की छूट पर अमेज़न से मंगवाए।

Read More : Best Personal Air Coolers : मात्र इतने रुपए में ये 5 Personal Air Coolers गर्मी को दिखाएंगे उसकी औकात, जानिए क्या है खास   Set Top Box  

Catvision Doordarshan HD Connection Price: Rs 825.

5. d2h Set Top Box: Set Top Box: d2h सेट टॉप बॉक्स आज की लिस्ट का सबसे महंगा सेट टॉप बॉक्स है जो की अपने एक बहुत ही किफायती ऑफर के लिए प्रसिद्ध है। अगर हम इसके फीचर्स की बात करे तो ये 1080i रिज़ॉल्यूशन के साथ 5x बेहतर तस्वीर क्वालिटी और क्रिस्टल-क्लियर सराउंड साउंड का अनुभव कराता है। इसे मंगवाने पर आपको इसमें 12 महीने के सुपर वैल्यू हिंदी पैक मिलता है जिसमें 100+ FTA चैनल (केवल फ्री टू एयर चैनल) और 4 उल्लेखित GEC चैनल शामिल हैं। आज ही इस शानदार सेट टॉप बॉक्स को अमेज़न से 33% की छूट पर मंगा कर साल भर की फुर्सत पाए।
d2h Set Top Box Price: Rs 2,113.

Read More: Hero Splendor Plus Xtec: मार्केट में Hero मोटर्स का दबदबा, सभी कंपनियों की हुई सिट्टी-पिट्टी गुल!, बेहतरीन माइलेज के साथ मिल रहे धांसू फीचर्स Set Top Box Set Top Box   

 

Related Articles

Back to top button