राष्ट्रीयव्यापार

Sarkari Naukri : नर्सिंग स्टाफ के 2240 पदों पर निकली भर्ती, डेढ़ लाख रुपये तक सैलरी

Sarkari Naukri : लम्बे समय से बेरोजगारी की मार झेल रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने लोक सेवा आयोग के माधयम से नर्सिंग स्टाफ के 2240 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिये हैं. इच्छुक महिला-पुरुष उम्मीदवार रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए विभाग के आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Read More : Asia Cup 2023 : एशिया कप को लेकर आया बड़ा अपडेट, बाकी सभी मुकाबले हो रहे यहाँ शिफ्ट

Sarkari Naukri : रिक्त पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से विज्ञानं विषय में 10+2 उत्तीर्ण, नर्सिंग डिप्लोमा या नर्सिंग में बीएससी योग्यता निर्धारित की गई है. वही महिला उम्मीदवारों से विज्ञान विषय के साथ 10+2, नर्सिंग डिप्लोमा या बीएससी न्यूतम योग्यता निर्धारित की गई है.साथ ही उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्स या मिडवाइफ प्रमाणपत्र भी होना अनिवार्य है.

निर्धारित आयु सीमा

आयोग ने रिक्त पदों के लिये 1 जुलाई, 2023 को कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अर्थात उम्मीदवारों के जन्म 2 जुलाई, 1983 से पहले और 1 जुलाई, 2002 के बाद नहीं होना चाहिए, पीएच उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है यानी उनका जन्म 02 जुलाई 1968 से पहले नहीं हुआ हो. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Read MOre : LPG PRICE HIKE : सीएम ने कियान बड़ा ऐलान, अब 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर!

रिक्त पदों के लिये विभाग ने 1.42 लाख रुपये से ज्यादा तक सैलरी निर्धारित की है. यूपीपीएससी ग्रुप बी, अराजपत्रित महिला और पुरुष अस्थायी नर्सिंग स्टाफ पदों पर ऑनलाइन आवेदन 04 सितंबर से शुरू है. उम्मीदवारों को 04 अक्टूबर 2023 तक आवेदन अंतिम अवसर दिता जायेगा। वेबसाइट पर जारी जानकारी के अनुसार, संगठन में नौकरी पाने के बाद आवेदकों को पद के आधार पर पे-लेवल 7 के तहत 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक वेतन मिलेगा.

वैकेंसी डिटेल्स
पुरुष: 171 पद
महिला: 2069 पद
कुल खाली पदों की संख्या: 2240 पद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button