AutomobileTechnology

Royal Enfield Meteor 350: Meteor 350 के लॉन्च होते ही रॉयल एनफील्ड ने मचा दिया मार्केट में धूम , देखिए इसके शानदार फीचर्स और कीमत

Royal Enfield Meteor 350: रॉयल एनफील्ड Meteor 350 के लॉन्च होते ही पूरे मार्केट में रॉयल एनफील्ड ने अपना सत्ता जमा लिया है। जिसका कारण रॉयल एनफील्ड की Meteor 350 है जो इंडियन मार्केट में बुलेट और क्लासिक के बाद सबसे ज्यादा बिकने वाली क्रूजर मोटरसाइकिल बन चुकी है।

 

Read More: Honda SP 125: आ गई एडवांस फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ Honda SP 125, फटाफट जान लें इसकी कीमत और फीचर्स Royal Enfield Meteor 350

 

 

Royal Enfield Meteor 350: रॉयल एनफील्ड की Meteor 350 को इंडियन मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा इसका एक कारण तो हम इस क्रूजर का अट्रैक्टिव बॉडी वर्क मान सकते हैं। जो दिखने में बेहद ही स्टाइलिश है साथ ही इंडियन रोड पर जो ये परफॉरमेंस दे रही उसका क्या ही कहना।

Features of Royal Enfield Meteor 350:

 

Features of Royal Enfield Meteor 350
Features of Royal Enfield Meteor 350

 

 

 

Royal Enfield Meteor 350: रॉयल एनफील्ड Meteor 350 अपने साथ काफी सारे मॉडर्न फीचर लेकर आता है। अगर कोई Meteor 350 में घूमने निकले तो वो कभी भी कहीं पर भी नहीं खोयेगा इसका कारण इसका सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जिसमें आपको एक बेहद ही शानदार नेविगेशन सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, SMS अलर्ट आदि जैसे कई मॉडर्न फीचर्स मिलते है। इतना ही नहीं अभी और भी देखिये उन सब फीचर्स के अलावा इसमें स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, फ्यूल मीटर, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट और समय देखने के लिए घड़ी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक आल-राउंडर गाड़ी बना देता है।

Royal Enfield Meteor 350 Engines:

Royal Enfield Meteor 350: अगर हम Meteor 350 के इंजन की बात करें तो Meteor 350 रॉयल एनफील्ड कंपनी की J प्लेटफार्म पर आधारित पहली क्रूजर है। यह 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है, इसमें 349cc का इंजन है जिसके स्मूद परफॉरमेंस के लिए सिंगल सिलेंडर एयर/ऑयल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 6,100 RPM पर 20.2bhp का पावेर और 4,000 RPM पर 27 nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इतने पावर वाले इंजन के बाद भी ये क्रूजर 40 km का माइलेज देता है जो की पेट्रोल के बचत में काफी फायदे मंद है।

Read More: MXmoto M16 Launch : आख़िरकार इंडिया में सिंगल चार्ज में 220 km चलने वाली स्टाइलिश इलेक्ट्रिक क्रूजर हुई लांच, 8 साल की वारंटी के साथ मचा रही धमाल Royal Enfield Meteor 350

Royal Enfield Meteor 350 Brake System:

 

 

 

Royal Enfield Meteor 350: रफ़्तार का क्या फ़ायदा अगर उसे संभाला ही न जा सके इसके साथ चलिए बात करते है इस ज़बरदस्त इंजन वाले गाड़ी के ब्रेक सिस्टम के बारे में इसके हैंडलिंग और सस्पेंशन के लिए इसके आगे की तरफ टेलीस्कोपिक प्रकार के शॉक समावेश (Absorbers) और पीछे की तरफ ट्विन ट्यूब इमल्शन शॉक समावेश (Absorbers) को 6-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ दिया गया है। जो इसे एक काफी आराम दायक और स्मूद हैंडलिंग देता है। इसके ब्रेक्स में डुएल चैनल ABS और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए है जिसके चलते चाहे कितने ही जल्दबाज़ी में ब्रेक्स लगाने पड़े गाड़ी का बैलेंस तब भी नहीं बिगड़ेगा।

Price of Royal Enfield Meteor 350:

Royal Enfield Meteor 350: इतना सब कुछ जानने के बाद अगर आपको इसके प्राइस के बारे में नई पता तो फिर क्या फ़ायदा। Royal Enfield Meteor 350 को इंडियन मार्केट में 4 वेरिएंट के साथ पेश किया गया है जिसकी सबसे नीचे वेरिएंट से देखा जाये तो उसकी कीमत 2.33 लाख रुपए है। और उसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2.5 लाख रुपए (ऑन रोड) प्राइस है इसके साथ ही इसमें 16 अलग-अलग कलर ऑप्शन भी अवेलेबल है।

अब आप इंतज़ार किसका कर रहे आज ही अपने करीबी रॉयल एनफील्ड शोरूम में जाएं टेस्ट ड्राइव ले और झट से इस शानदार क्रूजर को अपना बनाये।

Related Articles

Back to top button