व्यापार

Richest Man : इस एक्टर के पास नहीं था अपना घर, अब है 450 करोड़ की नेटवर्थ

Richest Man : कोई भी इंसान अगर बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखना चाहता है तो वह अपना हर चीज दाव पर लगाने के लिए तैयार हो जाता है फिर चाहे वह परिवार हो या फिर पहले से जमा की गई पूंजी पर्दे पर आने के लिए सब कुछ इंडस्ट्री में झोंकना पड़ता है। लेकिन फिल्मी दुनिया में प्रदर्शन ही तय करता है कि आपकी फिल्म हिट होगी या फिर फ्लॉप इस इंडस्ट्री में स्टारडम हासिल करने के लिए कई अभिनेताओं को बड़ा संघर्ष करना पड़ा है.

लगभग 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय करने वाले अभिनेताओं में से एक ने अपने करियर में 74 हिट फिल्में दी है बाकियों में उन्हें खास सफलता नहीं मिल पाई है इतना ही नहीं आज वह इस मुकाम पर है कि यहां पहुंचना किसी के बस की बात नहीं है। आपको बता दे कि ऐसा अभिनेता को 88 साल इंडस्ट्री के अंदर हो चुके हैं एक समय उनके पास है ऐसा भी था जब वह गैरेज में रहा करते थे आज वह करोड़ों के मालिक हैं।

Read More : Business Ideas : रद्दी व कबाड़ सामानों से करें लाखों की कमाई, तगड़ा प्रॉफिट देने वाला है Business  Richest Man 

Richest Man : आज हम जी सभी नेता की बात कर रहे हैं उनका जीवन बिहारी संघर्ष भरा था गैराज में रहकर वह अपना दिन व्यतीत करते थे। लेकिन आज के समय में उनके पास आलीशान हवेली है जहां वह रहते हैं इसके अलावा उनके बच्चे भी एक सफल अभिनेता बन गए हैं। यह शख्स कोई और नहीं बल्कि धर्मेंद्र है उन्होंने आज बॉलीवुड की दुनिया में अपना बड़ा नाम कमाया है उनके अपने घर मुंबई चेन्नई और गुड़गांव में भी है। धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत 1960 में की थी उन्होंने खुद को एक अभिनेता के रूप में स्थापित किया था शुरुआत में उन्होंने कई सारे सपोर्टिंग रोल तक किया इसके बाद उन्हें धीरे-धीरे सफलता हासिल हुई।

Richest Man : आपको बता दें कि वह मुंबई में रहने के लिए ड्रिलिंग फॉर्म में काम करते थे जिसकी सैलरी से उन्हें ₹200 मिलते थे। इतना ही नहीं एक रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर में अनुभवी अभिनेता के एक चीफ गेस्ट के रूप में भी दिखाई दिए इसके बाद से संघर्ष के दिनों की शुरुआत हो गई उनके पास मुंबई में एक अच्छा घर नहीं था। वह जीवित रहने के लिए फार्म में काम करते थे और ₹200 की इनकम होती थी। इतना ही नहीं अधिक पैसे कमाने के लिए वह ओवरटाइम तक करते थे।

Read More : Business Plan : गरीबों के भी बजट में है ये खास बिजनेस, 12 रुपए का सामान 50 रुपए में बेचिए Richest Man

Richest Man : आपको बता दे कि उन्होंने अपने करियर में अपने अभिनय से 74 हिट फिल्में दी हैं 60 फिल्मों में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई है। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रणबीर सिंह शबाना आज़मी आलिया भट्ट और जया बच्चन भी थे जो की एक सुपरहिट फिल्म रही है। आज के समय में देखा जाए तो धर्मेंद्र की कुल संपत्ति 450 करोड रुपए है लोनावला में 100 एकड़ का फार्म हाउस भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button