व्यापार

Post Office देने जा रही नो रिस्‍क…नो टेंशन…स्कीम का लाभ, जानें कैसे हो रहा पैसा डबल

पैसे बचत करने व डबल करने का गोल्डन चांस आ गया है. अगर अभी तक आप लोगों ने कही इन्वेस्ट नहीं किया है. तो झटपट Post Office के इस स्कीम से जुड़कर अपना पैसा डबल कर सकते हैं. और मालामाल हो सकते हैं. इंडियन Post Office पिछले लम्बे समय से देशवासियों के बीच अपनी पहचान बनाये हुई है. आज हम ऐसे ही पोस्ट ऑफिस की बेहतरीन सेवा के बारे में बताने जा रहे हैं. पोस्ट ऑफिस के इस सेवा से नो रिस्क नो टेंशन और पैसा डबल का ऑफर मिलने जा रहा है. इस स्कीम को बिना देरी किये अपना बना लें.

Post Office : इस स्कीम की सभी तरफ जोरों-शोरों से चर्चा हो रही है. पोस्ट ऑफिस में इन्वेस्ट करने का PPA और RD बेहतरीन मौका है. अगर आप एकमुश्त निवेश करने का सोच रहे हैं. तो पोस्‍ट ऑफिस के FD में निवेश किया जा सकता है. आज के दौर में कोई और ऑप्शन सक्सेस नहीं है. एक मात्र निवेश ही है जहां से अपने पैसा को डबल कर सकते हैं. वही अगर आप रिस्क फेक्टर को झेल सकते हैं. तो लिंक्‍ड स्‍कीम्‍स से जुड़कर अपनी रकम को उचाइयो पर पंहुचा सकते हैं. बाजार में ऐसी कई स्कीम चल रही है जहां गारंटी भी दी जा रही है.

Read More : Post Office से जुड़कर बने मालामाल ! शुरू होने जा रही फ्रेंचाइजी सेवाएं

Post Office 5 साल की FD पर 7.5 फीसदी की ब्याजदर दे रही है. वही अगर आप थोड़े और लम्बे समय के लिये निवेश कर पाते हैं. तो इसे 10 सालो के लिया किया जा सकता है. यानी 120 महीनो के लिये इन्वेस्ट कर सकते हैं. यह पीपीएफ से भी ज्‍यादा है.

Read More : Post Office के छोटे से निवेश से पाये 8 लाख तक, जानिए क्या है तरीका

आपको बता दें कि 5 लाख रुपए को 5 साल के लिये 7.5 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से इन्वेस्ट करते हैं. तो 2,24,974 रुपए होगा। आपकी 5 लाख रुपए पांच साल में बढ़कर 7,24,974 रुपए हो रही है. दोबारा 5 सालों के लिए इसकी एफडी कराकर इसे और ऊंचाई पर पंहुचा सकते हैं. और अच्छा रिटर्न पा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button