राष्ट्रीय

Political Drama : कांग्रेस की घोषणाओं से फट रही पीएम मोदी की !…30 लाख सरकारी नौकरी, महिलाओं को एक लाख रुपये…

नई दिल्ली। Political Drama : लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। पार्टियां धड़ाधड़ उम्मीद्वारों की सूची जारी कर रही है। इस बीच कांग्रेस ने घोषणाओं की बौछार कर दी है। जिसके आगे पीएम मोदी और बीजेपी की फट गई है। कांग्रेस सत्ता में आने पर 30 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा कर रही है। वहीं महिलाओं को एक लाख रुपये देने की घोषणाएं कर रही है।

आपको बता दें कि इन भारतीय जनता पार्टी देश की सर्वोच्च राजनीतिक पार्टी बनकर उभर रही है। जिसने लोकसभा चुनाव के लिए 400+ का टार्गेट रखी है। वहीं कांग्रेस की घोषणाओं से डरकर चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाह रही है। जिसके चलते हर हथकंडे अपनाने से बाज नहीं आ रही है। चाहे अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की बात हो या फिर राजनेताओं का बीजेपी प्रवेश की बात हो। पाटी के चाणक्य अमित शाह अपने कूटनीति रवैये से विरोधियों को लगातार परास्त कर रहे हैं।

Read More : Political Drama : चुनावी मैदान में सेलिब्रिटी की झड़ी, नाचने गाने वाले अब चलाएंगे देश…

Political Drama : कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक में घोषणाओं पर सहमति बन गई है। कांग्रेस की घोषणा पत्र में रोजगार, महंगाई, सामाजिक न्याय पर फोकस किया गया है। कांग्रेस 30 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा करते दिख रही है। मुस्लिमों को रिझाने के लिए सच्चर कमेटी की सिफारिशें लागू करने की बात की जा रही है।

Read More : Political Drama : मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, अर्थव्यवस्था भाग रही उल्टे पांव…

Political Drama : महिलाओं को 6 हजार महीना और केंद्र सरकार की नौकरियों में 33% आरक्षण का वादा किया जा रहा है। डइउ को साधने जाति आधारित जनगणना करवाने और पिछड़ी जातियों के लिए आरक्षण की सीमा बढ़ाने की बात की जा रही है। कांग्रेस न्यूनतम आय के तहत गरीबों को 72 हजार सालाना देने का वादा करने जा रही है।

Related Articles

Back to top button