व्यापार

Petrol-Diesel Price : केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान! सिलेंडर के बाद सस्ते होगी पेट्रोल-डीजल की कीमत, खुशी से झूमे लोग

नई दिल्ली : Petrol-Diesel Price : देश में साल 2022 के अंतिम महीनों से 100 रुपए प्रति लीटर पार पेट्रोल और डीजल भरवाना शुरू कर दिया था, जिसकी कीमत में अबतक कटौती नहीं की गई है। वहीं अन्य चीज़ों के भाव भी तेजी से बढ़ रहे है। जिससे आम लोगों के घर का बजट डगमगा गया है। सभी के घरों में किसी भी चीज़ का स्टॉक नहीं है, सिर्फ कुछ दिनों का ही सामान है।

Petrol-Diesel Price : ऐसे में सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत देने जा रही है। लोगों को महंगाई की मार से बचाने के लिए सरकार ने प्याज और सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों से राहत दिलाई है। अब जल्द ही 100 रुपए प्रति लीटर पार पेट्रोल और डीजल की कीमत सस्ती होने जा रही है।

Read More : TODAYS GOLD PRICE : पानी के मोल बिक रहा महँगी धातु, कीमतों में आई भारी गिरावट, सोना अभी नहीं तो कभी नहीं

इतने सास्त्रे होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम
Petrol-Diesel Price : मोदी सरकार पेट्रोल और सीजल के भाव में जल्द ही गिरावट कर सकती है। जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो कीमतों में कटौती का ऐलान नहीं किया है, लेकिन चर्चा सोशल मीडिया पर भी तेजी से चल रही है। चर्चा है कि सरकार दीवानी के पास पेट्रोल की कीमत में 4 से 5 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती कर सकती है।

Petrol-Diesel Price
Petrol-Diesel Price

Read More : बाल-बाल बचे CM Nitish Kumar, कार्यक्रम के दौरान फिसला पैर

इसके साथ ही डीजल के दाम भी भी 3 रुपये प्रति लीटर कम किए जा सकते हैं। सरकार ने आम चुनाव से पहले यह फैसला लिया तो फिर बीजेपी के लिए बूस्टर डोज साबित हो सकता है। दूसरी ओर सरकार या किसी तेल विपणन कंपनियों ने आधिकारिक रूप से यह जानकारी साझा नहीं की है।

हाल में की थी सरकार ने बड़ी घोषणा 
महीने की शुरुआत में ही केंद्र सरकार ने आम लोगों को महंगाई से राहत देते हुए घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी। इसके बाद से लोग 200 रुपये सस्ते में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं यह कदम आम लोगों को राहत देने वाला था, जिससे हर किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट देखने को मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button