व्यापार

Old Pension Scheme : सरकारी कर्मचारी एवं पेंशनभोगियों को सरकार का तगड़ा झटका, एक बार फिर खत्म करने जा रही Ops

Old Pension Scheme : राज्य सरकार सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को तगड़ा झटका देने के फिराक में नजर आ रही है। एक फिर ओल्ड पेंशन नीति को समाप्त करने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। इस खबर की सुगबुगाहट के बीच सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के चेहरे पर मायूसी साफ दिखाई देने लगी है। ये खबर कहीं और से नहीं बल्कि भाजपा शासित राजस्थान से आ रही है। यहां पूर्व के अशोक गहलोत सरकार ने ओल्ड पेंशन योजना को दोबारा लागू किया था। जिस पर अब ग्रहण लगता दिख रहा है।

राजस्थान के भजनलाल सरकार कांग्रेस सरकार की लगभग सभी योजनाओं का रिव्यू कर रही है। और सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें तो ओल्ड पेंशन स्कीम सहित सभी पुरानी योजनाओं को बंद करने के फिराक में है।

Read More : old khajana : जैसे ही पुराने घर में घुसी लड़की, हाथ लगा बरसों पुराना खजाना Old Pension Scheme  

Old Pension Scheme : भारतीय जनता पार्टी किसी भी राज्य में ओल्ड पेंशन योजना का पक्षधर नहीं है। पूर्व के अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार ने ही ओल्ड पेंशन स्कीम को देश से खत्म किया था। जिसके बाद से इसे चालू कर पाना लगभग असंभव होता जा रहा है। हालांकि पूर्व के कांग्रेस शासित राज्यों ने इसे दोबारा चालू किया था। जिसमें छत्तीसगढ़, राजस्थान व हिमाचल प्रदेश शामिल थे। अब यहां भी ग्रहण के बादल नजर आने लगे हैं।

Read More : Old Pension Scheme : सरकार ने कर्मचारियों को तगड़ा तोहफा, जल्द मिलने जा रही पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ, जारी हुआ नोटिफिकेशन

Old Pension Scheme : इन दिनों देश के 17 राज्यों में भाजपा की सरकार है। वहीं केन्द्र में एनडीए सरकार है। जो खुद ओल्ड पेंशन स्कीम की पक्षधर नहीं है। केन्द्रीय वित्त मंत्रालय, वित्त आयोग पहले ही ओल्ड पेंशन स्कीम को पहले ही देश के लिए घातक बता चुके हैं। वित्त आयोग ने पूर्व में माना है कि ओल्ड पेंशन स्कीम के लागू होने से देश को भारी आर्थिक बोझ बढ़ेगा। जिसके चलते इसे पुन: प्रारंभ नहीं किया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button