व्यापार

Old Note Update : 100 रुपये के नोट को लेकर आया बड़ा Update, RBI करने जा रही बैन!

Old Note Update : 2000 रुपये के नोट के बैन किये जाने के बाद एक बार फिर 100 रुपये के नोट बैन की खबर वायरल हो रही है। जिसके बाद लोगों की रातों की निंद उड़ गई है। अभी लोग नोटबंदी और 2000 रुपये के नोट बैन किये जाने की घटना से उबरे नहीं है। और एक बार फिर नोट बैन किये जाने की खबर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है।

वायरल हो रही खबरों में आरबीआई के हवाले से कहा गया है। 100 रुपये के पुराने नोट 31 मार्च 2024 की आखरी तारीख के बाद बैन कर दिये जाएंगे। हालांकि आरबीआई की अधिकारिक वेबसाइट में इसको लेकर कोई अपडेट नहीं है।

Twitter में सोशल मीडिया यूजर @nawababrar131 ने 20 दिसंबर, 2023 को अपलोड किया है. जिसमे 100 रुपये के पुराने नोट बंद किये जाने के दावे किये गये हैं.

Old Note Update
Old Note Update

Read More : मात्र 15,000 में घर ले जाये HERO HF DELUXE, लुक और फीचर्स उड़ा देंगे होश Old Note Update

Old Note Update : हालांकि फेक्ट-चेक वायरल दावे को झूठा पाते हैं. आरबीआई की तरफ से ऐसा कोई सर्कुलर जारी नहीं किया गया है, जिसमें दावा किया गया हो कि 100 रुपये के पुराने नोट बंद किये जाने वाले हैं.

Old Note Update : हालांकि ये अवश्य कहा जा सकता है. इसके पहले भी सोशल मीडिया में 2000 रुपये के नोटों को बैन किये जाने की खबर वायरल की जाती रही है. इतना की नहीं 2000 रुपये के नोटों की प्रिंटिंग बंद होने की खबरें भी वायरल होती रही है. जिसके बाद अचानक 2000 रुपये के नोटों को चलन से बंद कर दिये गये. इससे आप स्वयं सब कुछ समझने का प्रयास अवश्य करें।

Related Articles

Back to top button