व्यापार

Old note : घर के कोने में पड़ा ये एक रुपये का नोट बना सकता है लखपति, जानें क्या है प्रोसेस…

Old note : अगर आप भी बनना चाहते हैं लखपती और किस्मत नहीं दे रही साथ. तो इस आसान उपाय को करके आसानी से लखपति बन सकते हैं. आपके घर के आलमारी के कोने में पड़ा ये एक रुपये का नोट आपको मालामाल बना सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है. कुछ आसान टिप्स करके आप लखपति बन सकते हैं.

Old note : जी हां, एक रुपये का एक पुराना नोट जो आपको दिला सकता है लाखों रुपये, चौक गए न आप। इन दिनों पुराने नोटों, सिक्कों व एंटिक चीजों को कलेक्ट करने के शौकीनों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे दुर्लभ पुराने नोटों (Rare Notes) और पुराने सिक्कों (Rare Coins) की कीमत लाखों में होती है. ऐसे लोग इन पुराने नोटों को लाखों में खरीदते है।

Read More : Old Note : क्या आपके पास है ये 10 रुपये का खास नोट, आलमारी में पड़ा ये नोट दिला सकता है 15 लाख, जानें क्या है प्रॉसेस

ऐसा क्या खास है इस नोट में

Old note : दरअसल यह नोट वर्ष 1935 का होना चाहिए। जो तात्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन से जारी हुआ था. इस नोट पर ब्रिटिश इम्पेरर जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी हुई है.जो इस नॉट को और भी खास बनाती है. इस नोट को RBI ने रेयर नोट की श्रेणी में रखा है. ऐसा नही है की सिर्फ यही नॉट आपको लाखों दिला सकता है. बल्कि इसके अलावा भी कई तरह के पुराने नोट हैं. जो आपको लाखो रुपये दिला सकते हैं. 80 साल पुराना एक रुपये के नोट भी नीलामी के लिए लिस्टेड किया गया है. साथ वर्ष 1957 और वर्ष 1966 में के नोटों की भी नीलामी हो रही है. इन नोटों के दाम भी कई गुना ज्यादा हैं.

आपके बुजुर्गों ने अंग्रेजों के जमाने के पुराने नोट भी सहेज रखे हों जिसे आप बेकार समझ रहे होंगे। जो आपकी किस्मत बदल सकती है।

Read More : Old Note : गरीबी होगी दूर बन जाएंगे मालामाल, बस होना चाहिए 50 रुपये का पुराना गुलाबी वाला नोट

कहां और कैसे बेच सकते है

Old note : इन पुराने नोटों को कई ऑनलाइन साइटों के माध्यम से खरीदी एवं बिक्री किया जा रहा है.जिसमे OLX , quikr, coinbazar जैसी साइटें हैं. जो अच्छी खासी कीमतें दे रहे हैं. इन खास व यूनिक सिक्कों को बेचने के लिये सबसे पहले इन साइटों में विजिट करनी होगी।

इन साइटों में अपने आप को क्रेता के रूप में रजिस्टर करना होगा। इस दौरान अपनी सभी जानकारी सही सही डालना होगा। जिसमे मोबाइल नंबर आवश्यक है. इसी नंबर में आपसे संपर्क किया जाएगा। जहां आप आसानी से अपने नोट को बेच सकते हैं. और आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button