व्यापार

Old Note : नहीं होगी नौकरी की जरूरत, ₹100 के पुराने नोट से मिलेंगे 21 लाख रुपए

Old Note : आज के समय में हर कोई चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाए इसके लिए वह कुछ साइड बिजनेस भी अपनाते हैं। लेकिन अगर आप अपनी नौकरी से परेशान हो चुके हैं तो आप भी यह तरीका अपना सकते हैं। जिसमें की आपको केवल पुराने जमाने के नोटों और सिक्कों को इकट्ठा करना होगा और इन्हें बेचने के बाद आप लाखों करोड़ों के मालिक बन सकते हैं।

Read More : Old Note Update : 100 रुपये के नोट को लेकर आया बड़ा Update, RBI करने जा रही बैन!

दरअसल यह आपको मजाक लग रहा होगा लेकिन अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कुछ ऐसी वेबसाइट है जिन पर आप अपने पुराने नोटों और सिक्कों की बोली लगाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन इसमें ध्यान रखने योग्य यह बात है कि आपके पुराने नोट पर बताई गई खासियत जरूर होनी चाहिए जिसके आधार पर आप इसे आराम से ऑनलाइन पोर्टल पर बेच सकें। तो चलिए जानते हैं कि आप किस तरह ₹100 के पुराने नोट से लाखों रुपए की रकम हासिल कर सकते हैं।

पुराने नोट पर होनी चाहिए खासियत

Old Note : ₹100 के पुराने नोट की बिक्री के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे इसे आसानी से सेल कर सकते हैं। अगर आपके हाथ से यह मौका निकल जाता है तो आपको बाद में पछताना पड़ेगा क्योंकि इस तरह के ऑफर बार-बार नहीं आते हैं। पुराने नोट और सिक्कों को बेचने का कारोबार शुरू से ही चलता आ रहा है इतना ही नहीं लोग इन पुराने नोटों को बेचकर अच्छी कमाई भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं आपको बता दे कि यदि आप अपने ₹100 के पुराने नोट को बेच रही हैं तो इस पर कुछ खासियत जरूर होनी चाहिए। आपके नोट पर 786 का अंक जरूर होना चाहिए इसी के साथ महात्मा गांधी की तस्वीर भी बनी होनी चाहिए इसके बाद आप मुंह मांगी रकम ले सकते हैं।

Read More : 5 Rupees Old Note : 5 रुपये के पुराने नोट से होगी धड़ाधड़ इनकम, लाखों रुपए के बनने जा रहे मालिक

कैसे सेल करें अपना पुराना नोट

Old Note : यदि आप अपने पुराने नोट को सेल करना चाहते हैं तो सबसे पहले ध्यान दें कि इस पर 786 का अंक जरूर होना चाहिए यह मुस्लिम समाज के लिए पवित्र माना जाता है। जिसे लोग ऊंचे दामों पर खरीदना पसंद करते हैं. अगर आपके पास ऐसा कोई नोट नहीं है तो जरा भी देर न करें। ऐसे एक नोट की कीमत 7 लाख रुपये है और तीन नोटों के बदले आसानी से 21 लाख रुपये की कमाई हो जाती है, जो एक सुनहरे ऑफर की तरह है। अपने पुराने नोट को सील करने के लिए आप अंतरराष्ट्रीय मार्केट की वेबसाइट coinbazaar.com पर जाकर रजिस्टर कीजिए इसके बाद अपनी पुरानी नोट की दोनों साइड की तस्वीर अपलोड कीजिए।

Related Articles

Back to top button