AutomobileTechnology

MXmoto M16 Launch : आख़िरकार इंडिया में सिंगल चार्ज में 220 km चलने वाली स्टाइलिश इलेक्ट्रिक क्रूजर हुई लांच, 8 साल की वारंटी के साथ मचा रही धमाल

MXmoto M16 Launch : electric vehicle की डिमांड के साथ ही भारतीय बाजार में लगातार नए मॉडलों की संख्या भी बढ़ते जा रही है. प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी mXmoto ने अपनी नई क्रूजर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल MXmoto M16 को बाजार में लॉन्च कर दिया है. बता दें, MXmoto एक EV मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, अट्रैक्टिव और स्टाइलिश लुक और दमदार बैटरी पैक के साथ इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,98,000 रुपये (ex-showroom) तय की गई है. कंपनी इस बाइक पर 8 साल या 80,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है, जिसमें कंट्रोलर और इलेट्रिक मोटर पर 3 साल की वारंटी शामिल है.

Read More: Yamaha MT 15: यामहा के दीवानों की लगी लॉटरी, Yamaha MT 15 पर दे रही धमाकेदार छूट, मार्केट में मची लूट MXmoto M16 Launch

MXmoto M16 Launch : MX moto ये दावा करती है की ये क्रूज़र बिल्कुल ही न्यू हाई क्वालिटी इलेक्ट्रिक बाइक है जो इंडिया के सड़कों पर अपना जलवा बिखेर देगी। लोकप्रियता के मामले में जितने भी इलेक्ट्रिक बाइक अभी मार्केट में अवेलेबल है उन्हें ये सबसे ज्यादा टक्कर दे रही है।

इंडिया में बढ़ते जा रहा है MXmoto M16 की लोकप्रीयेता :
MXmoto M16 Launch : इंडिया में MXmoto M16 के बढ़ते प्रचलन का कारण MX moto के अपनी M16 की बैटरी पर 8 साल की वारंटी के साथ ही मोटर पर 80,000 किलोमीटर और कंट्रोलर पर 3 साल की वारंटी भी दे रखी है। इसके अलावा MX moto ने M16 की बॉडी के लिए भारी रेसिस्टेंट वाले मेटल का उसे किया है जो इसे इंडिया में सबसे ज्यादा मजबूत EV बाईक बनाती है।

न्यू EV क्रूजर के स्पेसिफिकेशनस :

MXmoto M16 Launch : अगर हम बात करे इसकी बैटरी कपैसिटी कि तो mx moto ये दावा करता है कि ये क्रूज़र सिंगल चार्जिंग में 160-220 किमी की दूरी तय कर सकती है। साथ ही लगभग 3 घंटे से भी कम समय में 0 – 90 % तक चार्ज हो जाती है। ख़ुशी की बात तो यह है कि इतने पावर वाला बैटरी हर चार्जिंग के लिए सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली ही लेता है।

 

Read More: BYD Seal Sedan : सभी कारों को फेल करने आ रही BYD इलेक्ट्रिक कार, पलक झपकते ही पकड़ लेगी 100Kmph की रफ्तार MXmoto M16 Launch

 

 

न्यू EV क्रूजर की इंजन:

MXmoto M16 Launch : अगर हम इसके इंजन की बात करें तो इस क्रूजर में 4,000 वाट का BLDC हब मोटर है, जो कि 140Nm का टॉर्क जेनरेट करता है साथ ही ये ट्रिपल डिस्क ब्रेक सिस्टम से सुसज्जित है, जिसमें आगे के पहियों पर डुअल डिस्क ब्रेक और पिछले पहियों पर सिंगल डिस्क की सुविधा है। इसके अलावा क्रूज़र में 80 AMP का हाई इफिशिएंसी कंट्रोलर भी दिया गया है, जो पावर आउटपुट को रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ 16% तक बढ़ाने की क्षमता रखता है।

 

MXmoto M16
MXmoto M16

 

मिलते हैं ये फीचर्स:

MX moto M16 Launch Features
MX moto M16 Launch Features

 

MXmoto M16 Launch : अगर इसके डिजाईन और अन्य फीचर्स की बात करें तो MXmoto के M16 क्रूजर में 17-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो हर तरह के सड़कों पर अपना बेस्ट परफॉरमेंस देते है इसके साथ ही एक मन लुभावना आराम भी मिलता है। साथ ही कंपनी ने इसमें एड्जेस्टेबल रेसिंग बाइक टाइप के सेंट्रल शॉक ऑब्जर्वरस भी दिये है। जिसे चाहे आप किसी भी तरह कि रोड पर क्यू न चल रहे हो आपको आराम के आलवा कुछ और महसूस ही नही होगा। इसमे आपको नेविगेशन के लिए LED डायरेक्शन इंडिकेटर्स मिलते हैं, जो कि अल्ट्रा सोनिक कंटिन्यूअस वेल्डिंग टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं जिससे आप रास्ता भटकने के बारे में तो भूल ही जाए। इसके अलावा इसमें रिवर्स असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, पार्किंग असिस्ट, एंटी-स्किड असिस्ट, ऑन-राइड कॉलिंग, ऑन-बोर्ड नेविगेशन, साउंड सिस्टम , ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये MX moto की M16 क्रूज़र आपके लिए सिर्फ 1,98,000 रुपए एक्स-शोरूम में अवेलेबल है।

Related Articles

Back to top button