व्यापार

Mutual Fund : 10 साल में बन जाएंगे करोड़पति, इस तरह बचाएं पैसा जानिए रिटर्न का पूरा कैलकुलेशन

Mutual fund : आज के समय में हर कोई चाहता है कि वह बहुत सारा पैसा अर्जित करें और लखपति करोड़पति बने अगर आप भी ऐसा चाहते हैं कि करोड़पति कैसा बने तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें यहां पर आपको 10 साल में करोड़पति बनने के तरीके के बारे में बताया जाएगा इसके लिए आपको बस थोड़ा-थोड़ा रुपया बचाना होगा और इस प्रक्रिया के तहत आप एक न एक दिन करोड़पति बनेंगे। आप जितना जल्दी-जल्दी पैसों की बचत करना सीखेंगे उतना ही जल्दी अमीर बन सकते हैं। जितना कम पैसा आप बचाओगे उतने लंबे समय में आपका करोड़पति बनोगे लेकिन यह आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप कितने समय में करोड़पति बनना चाहते हैं क्योंकि इसी तरह के हिसाब से पैसे की बचत करनी होगी तो चलिए जानते हैं कि 10 साल की करोड़पति बनने का फार्मूला क्या है।

बचत करके बनिए करोड़पति

Mutual Fund : इस दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अच्छी खासी कमाई करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी पैसा नहीं बचा पाते जितना कमाते हैं उतना खर्च कर देते हैं। अगर यह व्यक्ति अपने जीवन में कुछ अच्छा करना चाहते हैं तो करोड़पति बन सकते हैं। कुछ ऐसे व्यक्ति भी होते हैं जो अच्छी कमाई करते हैं और अपनी इनकम का कुछ हिस्सा बचा लेते हैं और इन पैसों को कुछ ऐसी जगह पर लगाते हैं जहां की यह पैसे बढ़ जाते हैं और लंबे समय बाद मोटी रकम मिलने से करोड़पति बन जाते हैं अगर आप भी इस तरह की कमाई से जोड़ना चाहते हैं तो खर्चे के बाद बचत जरूर सीखिए। इस आर्टिकल के माध्यम से करोड़पति बनने का फार्मूला बताया जाएगा अगर आप 50000 कमाते हैं तो 10000 आसानी से बचत कर सकते हैं।

Read More : PhonePe Se Paisa kamana हुआ आसान, अब रोजाना कमाये 10 हजार से ज्यादा   Mutual Fund   

कितने निवेश पर मिलेगा फायदा

अगर आप छोटी रकम कमाई करते हैं जैसे की 10000 से लेकर 20000 तक तो आप आसानी से 2000 से लेकर 5000 तक की बचत कर सकते हैं। यह बजट आप अपने लंबे समय तक बना कर रखें इसके बाद आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता। यदि आप हर महीने 10000 बचाते हैं और इसे mutual fund के अंदर निवेश करते हैं तो 20 साल में आप हर साल कम से कम 12% का रिटर्न ले सकते हैं और आसानी से 20 साल के बाद करोड़पति बन सकते हैं।

Read More : Business Ideas : रद्दी व कबाड़ सामानों से करें लाखों की कमाई, तगड़ा प्रॉफिट देने वाला है Business  Mutual Fund  

Mutual Fund : इसके अलावा अगर आप ₹15000 बचा रहे हैं तो 17 सालों तक आपको बचत करना होगा इसके बाद आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता। यदि आपको 12% का रिटर्न मिलता है तो आप इसमें निवेश करते रहिए और बदले में एक करोड रुपए से ज्यादा का कैपिटल मिलता है। अगर आप ज्यादा बचत नहीं कर पा रहे हैं हर महीने 2000 की बचत कर सकते हैं तो आप इसके अंदर भी करोड़पति बन सकते हैं हालांकि आपको थोड़ा जोखिम उठाना पड़ेगा। ऐसे में आप म्युचुअल फंड में निवेश करेंगे तो 1 साल के अंदर कम से कम 20% से लेकर 25% तक का रिटर्न ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button