व्यापार

Modi Guarantee : महिलाओं की हुई बल्ले-बल्ले, सरकार जल्द देने जा रही 12000 रुपये

रायपुर। Modi Guarantee : प्रदेश की महिलाओं के लिए अच्छी खबर आ रही है। सरकार जल्द ही प्रदेश की महिलाओं को प्रतिवर्ष 12000 रुपये देने जा रही है। इसके लिए प्रदेश में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। प्रदेश में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुये। जिसके लिए मोदी की गारंटी के नाम से भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश की महिलाओं को 12000 रुपये प्रतिवर्ष महतारी वंदन योजना के तहत देने का ऐलान किया है। जिसके तहत अब भाजपा की सरकार बनते ही इसे हरी झंडी मिलने जा रही है।

Modi Guarantee : उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा आज अपने एकदविसीय प्रवास पर कवर्धा केजादाह पहुंचे थे। जहां मड़ई मेला कार्यक्रम में शामिल हुये। प्रतिवर्ष 12 हजार रुपये की राशि माताओं के खाते में डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि भूमिहीन मजदूरों को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। श्री शर्मा ने कहा कि सभी वादो को मोदी की गारंटी में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक छत्तीसगढ़ की सरकार ने मोदी की गारंटी में शामिल दस बड़े गारंटी को पूरा किया है।

Read More : Today Gold Price : सोने-चांदी ने फिर तरेरी आंखे, ग्लोबल मार्केट में गोल्ड 10 डॉलर उछला Modi Guarantee 

Modi Guarantee : उन्होंने कहा कि खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर किसानों से प्रति एकड़ अधिकतम 21 क्विंटल धान खरीदी 3100 रूपए प्रति क्विंटल के मान से की जा रही है। उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य के अतिरिक्त अंतर की राशि जल्द ही किसानों के खाते में पहुंच जाएगी। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना के लिए बजट में प्रावधान कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button