AutomobileTechnology

MG Astor 2024 : मार्केट में सब की पुंगी बजाने आ रही है अपने नए अवतार में MG Astor 2024, देखिए पूरी जानकारी

MG Astor 2024 : पूरे मार्केट में वापस से अपना बोल बाल जमाने के लिए MG Motors ने नए साल की शुरुआत में ही इंडियन मार्केट में अपनी MG Astor 2024 को एक नए शानदार और स्टाइलिश अवतार के साथ और बेहतरीन फीचर्स से भरपूर करके लॉन्च कर दिया है। साथ ही अगर हम इसके लाइनअप की बात करें तो MG Astor को इंडियन मार्केट में कॉन्पैक्ट SUV सेगमेंट के अंदर रखा गया है। इसके अपडेट में इसकी सेफ्टी के लिए इसे ADAS तकनीकी से लेस किया गया है। इसका पहला सेगमेंट 2021 मे आया था जिसके बाद अब अपडेट होने पर इससे 2024 में लाया जा रहा है। अगर आप इस शानदार और स्टाइलिश कॉन्पैक्ट SUV को खरीदने का सोच रहे हैं तो पहले इस पूरे आर्टिकल को पढ़ के लें MG Astor कि पूरी जानकारी।

MG Astor 2024
MG Astor 2024

Read more: KTM Duke 125 2024 : मार्केट में KTM Duke 125 की हो रही भारी तारीफ, जानिए इसके सभी फीचर्स…

चलिए देखते है MG Astor के सभी फीचर्स :

MG Astor 2024 Features :
MG Astor 2024 : हम आपको यह बता दें कि MG Astor को 2024 में फिर अपडेट किया गया है जिसमें ना जाने कितने बेहतरीन फीचर्स अपडेट हमें देखने को मिलते हैं। इन्टीरीअर के बारें में बात करें तो इसमें सामने की तरफ हवादार सीटों के साथ वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा और ऑटो डेमिंग IRVM जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके सभी वरिंट्स में 10.01 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जॉर्ड दिया गया है इतना ही नहीं अभी और भी देखिये उन सब फीचर्स के अलावा इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी, बड़ी इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, वायरलेस एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, कई रंग विकल्पों के साथ एंबिएंट लाइटिंग, बोस स्पीकर साउंड सिस्टम, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीटें, जैसे कई अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स भी मिलते हैं जो इसे एक आल-राउंडर गाड़ी बना देता है।

MG Astor 2024 Engine :
MG Astor 2024 : अगर हम MG Astor के इंजन की बात करें तो ये 5 स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन पर संचालित किया जाने वाला है। साथ ही इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एक्सपेक्टेड पेट्रोल इंजन पर 110 bhp की पॉवर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इसे 1.3 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन पर 140 bhp की पॉवर और 220 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है जिसे ये 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन पर संचालित किया जाने वाला है।

Read more: Mysterious places : क्या आप जानते हैं..? भारत के इन जगहों पर आज भी छुपा है बड़ा खजाना, जिसके हाथ लगेगी वो जाएंगे मालामाल!

MG Astor 2024 Safety Features :
MG Astor 2024 : चाहे कोई भी कार- किसी भी कंपनी की मार्केट में आ जाए उस पर सबसे पहला सवाल सेफ्टी को लेकर उठाया जाता है। तो चलिए इसी के साथ ही जानें MG Astor के सेफ्टी फीचर्स इसमें सुरक्षा के लिए इसे ADAS तकनीकी से लेस किया गया है। जिसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, आइसोफिक्स्ड चाइल्ड सेट एंकर, सभी पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा और खास सर्दियों के लिए गर्म ORVM दिया गया है, जो इसे चाहे कैसा भी एक्सीडेंट हो जाए सब से बचाता है।

MG Astor 2024: Coming to everyone's tune in its new avatar
MG Astor 2024: Coming to everyone’s tune in its new avatar

 

MG Astor 2024 Rivals :
MG Astor 2024 : इंडियन मार्केट में MG Astor का मुक़ाबला मुख्य रूप से Kia की Seltos facelift, Honda की Elevate, Toyota की Hyrider, Volkswagen की Taigun, Skoda की Kushaq और Maruti की Suzuki Grand Vitara से हो सकती है।

MG Astor 2024 Price :
MG Astor 2024 : अब जब आप इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को जान चुके हैं तो इतनी शानदार MG Astor को शायद ही आप छोड़ सकते है तो चलिए जानते है इसकी कीमत। MG Astor को इंडियन मार्केट में 9.98 लाख ( एक्स शोरूम ) रुपए से शुरू होकर 17.90 लाख रुपए ( एक्स शोरूम )प्राइस हो सकती है। साथ ही अगर आपको MG Astor का डुएल टोन रंग विकल्प चाहिए तो उसके लिए आपको 20,000 रुपए अधिक देने होंगे। आपको बता दें कि अपडेट के बाद MG Astor ने अपने गाड़ी कि स्टार्टिंग वेरीअन्ट को पहले कि तुलना में 84 हजार रुपए अधिक सस्ता कर दिया है साथ ही इसके टॉप वेरीअन्ट को 78,000 रुपए के गिरावट से आब इसे 17.90 लाख रुपए ( एक्स शोरूम ) में ली जा सकती है ।

Related Articles

Back to top button