AutomobileTechnology

Maruti Fronx : बाइक की कीमत में ले जाए धूप से बचने के लिए कार, इतनी सस्ती हुई Maruti Fronx जो देती है 28.51 का माइलेज

Maruti Fronx : गर्मी के दिन आ रहे हैं. धूप तेज हो गई है. जिसको देखकर अब घर से बाहर निकलने का man नहीं करता लेकिन काम पर जाना है पैसे कमाने है तो घर से निकलना भी जरूरी है , ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये हैं Maruti Fronx कार जिसे आप बाइक की प्राइज में ले भी सकते हैं. और आपको धूप में निकलने में आलस भी नहीं आएगी. साथ ही इस कार में सेफ्टी से लेकर माइलेज तक हर चीज़ बेहतरीन मिलेगी. तो चलिए जानते हैं Maruti Fronx के सभी फीचर्स के बारे में…

Maruti Fronx
Maruti Fronx

Maruti Fronx : ऑटो एक्सपो ने 2023 में जब पहली बार Maruti Fronx का अनावरण किया गया था, जिसके कुछ समय बाद ही इसे इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया था। मारुति सुजुकी की Maruti Fronx को इंडियन मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा इसका एक कारण तो हम इस सब कॉम्पैक्ट क्रॉसोवर (Subcompact crossover) SUV का अट्रैक्टिव बॉडी वर्क मान सकते है जो दिखने में बेहद ही स्टाइलिश है साथ ही इंडियन रोड पर जो ये परफॉरमेंस दे रही उसका क्या ही कहना।

Maruti Fronx - Fronx Price
Maruti Fronx – Fronx Price

चलिए देखते है मारुति सुजुकी की Maruti Fronx के सभी फीचर्स :

 

Maruti Fronx: मारुति सुजुकी की Maruti Fronx अपने साथ काफी सारे मॉडर्न फीचर लेकर आता है। अगर कोई Maruti Fronx में घूमने निकले तो वो कभी भी कहीं पर भी नहीं खोयेगा इसका कारण इसका 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जिसके साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जिसमें आपको एक बेहद ही शानदार नेविगेशन सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, SMS अलर्ट आदि जैसे कई मॉडर्न फीचर्स मिलते है। इन फीचर्स के अलावा इसमें वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, स्पीडोमीटर, 360 डिग्री कैमरा, ट्रिप मीटर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्यूल मीटर, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट, पीछे की यात्राओं के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और बेहतरीन लेदर सीट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक आल-राउंडर गाड़ी बना देता है।

Read More: Set Top Box : गर्मी छुट्टियां नजदीक, घर में लगाएं ये HD क्वालिटी के Set Top Box और बच्चों को करें खुश, अमेज़न पर मिल रहे भारी छूट Maruti Fronx

Maruti Fronx Offers : मारुति सुजुकी अपने Maruti Fronx पर कंपनी की तरफ से 70000 की छूट दे रही है साथ ही इसमें एक्सचेंज बोनस भी दे रहे लेकिन यह ऑफर आपके शहर डीलरशिप और वेरिएंट के आधार पर अलग हो सकता है।

Maruti Fronx Safety Features :
Maruti Fronx: चाहे कोई भी कार मार्केट में आए उस पर सबसे पहला सवाल सेफ्टी को लेकर उठाया जाता है और मारुती ने हमेशा से दावा किया है की वो सेफ्टी को नज़र में रखते हुए ही अपनी गाड़ियाँ को बनाती है.

 

Read More: Hero Splendor Plus Xtec: मार्केट में Hero मोटर्स का दबदबा, सभी कंपनियों की हुई सिट्टी-पिट्टी गुल!, बेहतरीन माइलेज के साथ मिल रहे धांसू फीचर्स

 

 

Maruti Fronx के सेफ्टी फीचर्स इसमें सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, आइसोफिक्स्ड चाइल्ड सेट एंकर, सभी पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, ABS के साथ EBD और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है, जो इसे चाहे बड़े हो या छोटे सभी एक्सीडेंट से बचाता है।

maruti fronx
maruti fronx

Maruti Fronx Rivals : इंडियन मार्केट में Maruti Fronx का मुक़ाबला सिर्फ Kia की Sonet Facelift, Hyundai की Venue, Tata की Nexon, Mahindra की XUV300, Renault की Kiger, Nissan की Magnite, Maruti की Brezza और Citroen की C3 के साथ होता है।

Maruti Fronx Price : इतना सब कुछ जाने के बाद अगर आपको इसके प्राइस के बारे में नही पता तो फिर क्या फ़ायदा। मारुति सुजुकी की Maruti Fronx को इंडियन मार्केट में 5 वेरिएंट के साथ पेश किया गया है -Sigma, Delta, Delta+,Zeta और Alpha . जिसकी कीमत 7.52 लाख रुपए से 13.04 लाख रुपये (एक्स शोरूम ) प्राइस है। साथ ही इसके CNG वैरिएंट में Sigma और Delta शामिल हैं।

Maruti Fronx अब आप इंतज़ार किसका कर रहे आज ही आपने करीबी मारुति सुजुकी शोरूम में जाये टेस्ट ड्राइव ले और झट से इस शानदार सब कॉम्पैक्ट क्रॉसोवर SUV को अपना बनाये।

Read More : Activa 7G: स्कूटर का बादशाह Activa 7G मार्केट में धूम मचाने को तैयार, दमदार फीचर्स के साथ कम कीमत पर ज्यूपिटर को देगी कड़ी टक्कर Maruti Fronx

Related Articles

Back to top button