AutomobileTechnology

Maruti Dzire Facelift 2024 : मार्केट में भूचाल मचाने आ रही है अपने नए अवतार में Maruti की Dzire Facelift, देखिए क्या-कुछ है खास

Maruti Dzire Facelift 2024 : मारुती ने अपना जलवा वोपस से बिखेरने के लिए ला दिया है Dzire Facelift 2024 सिर्फ ये ही नहीं मारुति सुजुकी 2024 में अपने कई बेहतरीन गाड़ियों को पेश करने वाला है जिसमें की इलेक्ट्रिक गाड़ियों से लेकर के हाइब्रिड और अन्य पेट्रोल इंजन भी होने वाले हैं। Dzire Facelift को आप कई बेहतरीन डिजाइन अपडेट और नए फीचर्स के साथ एक बोल्ड और एग्रेसिव लुक में देखने वाले है। अगर हम इसकी तुलना पुराने जनरेशन डिजायर से करें तो नई जनरेशन डिजायर काफी ज्यादा स्पोर्टी लुक में आने वाली है।

 

Maruti Dzire Facelift 2024
Maruti Dzire Facelift 2024

 

Maruti Dzire Facelift 2024 : 2023 में भी मारुति ने अपना दबदबा बना लिया था जिसके लिए उसने Maruti Fronx, Grand vitara और jimny जैसी बेहतरीन गाड़ियों को पेश किया था और आब वोपास से मार्केट में अपना जलवा बिखेरने के लिए ला दिया है Dzire Facelift 2024 को। अगर आप भी Maruti के जलवे के शोकिन है साथ ही आप नई गाड़ी लेने का सोच रहे है तो Dzire Facelift 2024 आपके लिए बोहोत ही शानदार ऑप्शन है।

चलिए देखते है Maruti की Dzire Facelift 2024 के सभी फीचर्स :

 Maruti की Dzire Facelift
Maruti की Dzire Facelift

 

Maruti Dzire Facelift 2024
Maruti Dzire Facelift 2024

Maruti Dzire Facelift 2024 Features :

Maruti Dzire Facelift 2024: Coming in its new avatar
Maruti Dzire Facelift 2024: Coming in its new avatar



Maruti Dzire Facelift 2024 : Maruti की Dzire Facelift 2024अपने साथ काफी सारे मॉडर्न फीचर लेकर आता है। इस नई Dzire Facelift के फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जिसमें मोबाइल कनेक्टिविटी, बड़ी इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, वायरलेस एंड्राइड ऑटो आदि जैसे कई मॉडर्न फीचर्स मिलते है। इतना ही नहीं अभी और भी देखिये उन सब फीचर्स के अलावा इसमें एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, कई रंग विकल्पों के साथ एंबिएंट लाइटिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ बोस स्पीकर साउंड सिस्टम, हवादार सीटें, जैसे कई स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक आल-राउंडर गाड़ी बना देता है।

Maruti Dzire Facelift 2024 Cabin :
Maruti Dzire Facelift 2024 : अगर हम इसके केबिन की बात करें तो इसमें नया इंटीरियर थीम के साथ इसका इंटीरियर मारुति सुजुकी बलेनो और Fronx से प्रेरित है। इसमें अंदर की तरफ नया डिजाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट के साथ केंद्रीय कंसोल और नई लेदर सीट का प्रयोग किया गया है।

Read More: Tata Curvv : भारतीय बाजार में सबकी छुट्टी करने आई Tata Curvv, ऐसे शानदार फीचर्स से बने गाड़ी का मुकाबला करना पड़ेगा भारी

Maruti Dzire Facelift 2024 Engine :
Maruti Dzire Facelift 2024 : अगर हम Maruti Dzire Facelift 2024 के इंजन की बात करें तो इसे 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन पर संचालित किया जाने वाला है जो की 1.2 लीटर चार सिलेंडर नेचरली एक्सेप्टेड पेट्रोल इंजन पर 89 bhp की पॉवर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इसके साथ ही इसे CNG वैरिएंट में भी पेश किया जाने वाला है जो पेट्रोल वैरिएंट के मुकाबले काफी माइलेज देने वाली है।

Maruti Dzire Facelift 2024 Safety Features :
Maruti Dzire Facelift 2024 : मारुती से मिली जानकारी के अनुसार इसके स्टैण्डर्ड फीचर्स के ऊपर ही कई परिवर्तन करने जा रही है और इस बार मारुति सुजुकी इसके बिल्ड क्वालिटी पर काम करने वाली हैं।

Maruti Dzire Facelift 2024 Rivals :
Maruti Dzire Facelift 2024 : इंडियन मार्केट में Maruti Dzire Facelift 2024 का मुक़ाबला मुख्य रूप से Hyundai के i20 N Line Facelift से हो सकती है।

Maruti Dzire Facelift 2024 Launch Date In India :
Maruti Dzire Facelift 2024 : अंदाज़ा लगाया जा रहा है की इंडियन मार्केट में इसे इस साल लांच किया जा सकता है। वर्तमान में Maruti के पास इंडियन मार्केट में लॉन्च करने के लिए नई Maruti की Swift Dezire है, जिसे आने वाले कुछ महीनो के अंदर पेश किया जा सकता है उसके बाद ही मारुती Dzire Facelift 2024 को लॉंच करेगी

Read More: Mahindra Scorpio X : सभी गाड़ियों को मार्केट से खदेड़ने आई Mahindra की Scorpio X , कमाल के फीचर्स के साथ सिर्फ इतने रुपए में बनाये अपना

Maruti Dzire Facelift 2024 Price :
Maruti Dzire Facelift 2024 : अब जब आप इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को जान चुके है तो इतनी शानदार Tata Curvv को शयद ही आप छोड़ सकते है तो चलिए जानते है इसकी कीमत। Maruti की Dzire Facelift 2024 को इंडियन मार्केट में 7 लाख ( एक्स शोरूम ) रुपए से शुरू होकर 10 लाख रुपए ( एक्स शोरूम )प्राइस हो सकती है। साथ ही इसके लॉन्च के समय यह कीमत अलग हो सकता है।

अब आप इंतज़ार किसका कर रहे आज ही आपने करीबी Maruti शोरूम में जाये टेस्ट ड्राइव ले और झट से इस शानदार कार को अपना बनाये।

Read More: Yamaha MT 15 : OMG ! पूरे इंडियन मार्केट में सबसे लोकप्रिय Yamaha MT 15 अब सिर्फ 6,213 रुपए में… राइडर्स की पहली पसंद

Related Articles

Back to top button