Uncategorized

Maruti Baleno : TATA को सबके दिलों से टा – टा करवाने आ रही नई Maruti Baleno, इसके फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान

Maruti Baleno : अच्छी सी इनकम हो, एक घर हो और एक प्यारा कार हो ये सपना किसका नहीं होता… हम यहां आपके इसी सपने को पूरा करने के लिए आर्टिकल बनाये हैं. वैसे तो हम यहां आपके लिए घर लेकर नहीं आये हैं लेकिन आपके एक अच्छा गाड़ी का ख्वाब जरूर पूरा कर सकते हैं. दरअसल हम यहां आपके लिए Maruti Baleno के फीचर्स बताने जा रहे जो आपको बेहद कम प्राइस में शानदार फीचर्स के साथ मिल जाएंगे. तो चलिए बगैर देरी करे देखते है Maruti Baleno के सभी फीचर्स…

 

 

Maruti Baleno
Maruti Baleno

 

Maruti Baleno Features :
Maruti Baleno : Maruti की वैसे तो बहुत सी गाडियां हैं जो काफी फेमस है और अपने साथ काफी सारे मॉडर्न फीचर लेकर आती है। लेकिन आज हम यहां Maruti Baleno के बारे में बात करने जा रहे हैं. इस नई Maruti के Baleno के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें मोबाइल कनेक्टिविटी, बड़ी इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो आदि जैसे कई मॉडर्न फीचर्स मिलते है। इतना ही नहीं अभी और भी देखिये उन सब फीचर्स के अलावा इसमें एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, अकरम 4 स्पीकर साउंड सिस्टम, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीटें, बोस स्पीकर साउंड सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, 2 ट्विटर के साथ बेहतरीन लेदर सीट जैसे कई स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक आल-राउंडर गाड़ी बना देता है।

Maruti Baleno Engine :अगर हम Maruti की Baleno के इंजन की बात करें तो ये 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ संचालित किया जाता है। साथ ही इसमें 1.2 लीटर नैचुरली एक्सपेक्टेड पेट्रोल इंजन पर 90 bhp की पॉवर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। साथ ही इसके CNG वैरिएंट में 77.5 bhp की पॉवर और 98.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है इसमें केवल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Read more : Yamaha RX 100 : KTM और Pulsar को पछाड़ने आ रही है सबके दिलों में राज करने वाली Yamaha की RX 100

 

 

Maruti Baleno Mileage :
Maruti Baleno : मारुति दावा करती है कि 1.02 लीटर मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ यह इंजन 22.35 kmpl का माइलेज और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 22.94 kmpl का माइलेज देती है। जबकि CNG वैरिएंट के साथ 30.61 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखता है।

Maruti Suzuki Baleno
Maruti Suzuki Baleno

Maruti Baleno Safety Features :
Maruti Baleno : चाहे कोई भी कार- किसी भी कंपनी की मार्केट में आजाये उस पर सबसे पहला सवाल सेफ्टी को लेकर उठाया जाता है और टाटा की ऐसी कोई भी कार नहीं है जिसने अपने ग्राहकों को इस मामलें में कभी कोई परेशानी होने दी हो, चलिए इसी के साथ ही जाने Maruti की Baleno के सेफ्टी फीचर्स इसमें सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, 360 डिग्री कैमरा और सभी पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर दिया गया है। इसके अलावा एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लाइन में बनाए रखना, रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ट्रैफिक जाम एसिस्ट इसमें मिलता है जो इसे चाहे बड़े हो या छोटे सभी एक्सीडेंट से बचाता है।

Read more: MG Astor 2024 : मार्केट में सब की पुंगी बजाने आ रही है अपने नए अवतार में MG Astor 2024, देखिए पूरी जानकारी

Maruti Baleno Rivals :
Maruti Baleno : इंडियन मार्केट में Maruti की Baleno का मुक़ाबला मुख्य रूप से किसी से Hyundai की i20, Tata की Altroz, Toyota की Glanza और Citroen की C3 से होता है।

Maruti Baleno Price :
Maruti Baleno : अब जब आप इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को जान चुके है तो इतनी शानदार Maruti की Baleno को शयद ही आप छोड़ सकते है। Maruti की Baleno को इंडियन मार्केट में 4 वेरिएंट के साथ पेश किया गया हैतो चलिए जानते है इसकी कीमत। Maruti की Baleno को इंडियन मार्केट में 6.66 लाख ( एक्स शोरूम ) रुपए से शुरू होकर 9.88 लाख रुपए ( एक्स शोरूम )प्राइस है। साथ ही इसे एक खास Baleno ब्लैक एडिशन में भी पेश किया जाता है।

अब आप इंतज़ार किसका कर रहे आज ही आपने करीबी Maruti शोरूम में जाये टेस्ट ड्राइव ले और झट से इस शानदार राइडिंग बाइक को अपना बनाये।

Read More: KTM Duke 125 2024 : मार्केट में KTM Duke 125 की हो रही भारी तारीफ, जानिए इसके सभी फीचर्स…

Related Articles

Back to top button