छत्तीसगढ़

Mahtari Vandana Yojana की तीसरी किस्त जारी, 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में 700 करोड़ रुपए ट्रांसफर

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि कल विश्व श्रम दिवस के उपलक्ष्य पर छत्तीसगढ़ में महिलाओं के लिए संचालित Mahtari Vandana Yojana की तीसरी किस्त उनके खातों में हस्तांतरित कर दी गई है। भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि यह कांग्रेस को करारा जवाब हैं। जो लगातार छत्तीसगढ़ की जनता में यह भ्रम फैला रही हैं कि महतारी वंदन योजना चुनाव तक ही चलेगी और बाद में बंद हो जाएगी।

लक्ष्मी वर्मा ने आगे कहा कि महतारी वंदन योजना 1 मार्च 2024 से लागू की गई थी। 10 मार्च को महतारी वंदन सम्मेलन आयोजित कर राशि जारी की गई थी। ठीक अगले माह अप्रैल की 3 तारीख को महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त भी जारी कर दी गई और कल । मई श्रम दिवस पर योजना की तीसरी किस्त भी महिलाओं के खाते में हस्तांतरित कर दी गई।

Read More : Mahtari Vandana Yojana : महिलाओं की हुई बल्ले-बल्ले, जल्द खाते में होने जा रही धन की बारिश

Mahtari Vandana Yojana : विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में इस महत्ती योजना को शामिल किया गया था और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने इस योजना को पूरा करने गारंटी दी थी। मिली जानकारी के अनुसार 63 लाख 59 हजार 226 हितग्राहियों को जिनके खाते आधार से लिंक थे उनको डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया गया एवं 6 लाख 48 हजार 4 हितग्राहियों को जिनके खाते आधार से लिंक नहीं थे उन्हें एनईएफटी के माध्यम से भुगतान किया गया।

Mahtari Vandana Yojana के लिए प्रदेश की 70 लाख 26 हजार 452 महिलाओं को चिन्हित किया गया था। जिनमें 70 लाख 12 हजार 417 आवेदन स्वीकृत किए गए थे। मई माह में मृत हुए हितग्राही एवं अपात्र हितग्राहियों को सूची से बाहर करते हुए 70 लाख 7 हजार 230 हितग्राहियों को राशि का भुगतान किया गया है। लक्ष्मी वर्मा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी को पूरा करते हुए छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार लाभार्थी महिलाओं के खाते में प्रतिमाह एक हजार रुपए दे रही हैं साल से 12 हजार रुपए महिलाओं को मिलेगा।

Read More : Mahtari Vandan Yojana का पैसा दिलाने के नाम पर भाजपा नेता ने किया रेप, आज भी 70 फीसदी महिलाओं को नहीं मिले हैं रकम

Mahtari Vandana Yojana : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ की जनता एवं मातृशक्ति को स्पष्ट कहा है कि जब तक आपके आशीर्वाद से भाजपा की सरकार रहेगी महतारी वंदन योजना बंद नहीं होगी। साथ ही उन्होंने जनता को आगाह किया है कि इस योजना को लेकर कांग्रेस पार्टी भ्रम फैला रही है कि चुनाव के बाद बंद हो जाएगी। इनके झूठ पर विश्वास नहीं करना है। लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी नफरत की दुकान से भोली भाली जनता को झूठ परोसना बंद करके अपनी बचीं कुची ऊर्जा अपनी बिखरती हुई पार्टी को समेटने में लगाएं तो बेहतर होगा? क्योंकि छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी और विष्णु का सुशासन है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी।

Related Articles

Back to top button