व्यापार

LPG PRICE HIKE : रसोई गैंस ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, 14 रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम

LPG PRICE HIKE : नई दिल्ली। आज सुबह-सुबह ही लोगों को तगड़ा झटका पड़ा है। तेल विपणन कंपनियों ने कामर्शियल गैंस सिलेंडर के दामों में 14 रुपये का इजाफे का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है। महंगाई से हलाकान लोगों को सरकार ने सिलेंडर के बहाने तगड़ा झटका दिया है। जिसकी सब तरफ चर्चा हो रही है।

देश की तीनों तेल विपणन कंपनियां इंडियन आॅयल कॉपोर्रेशन (iocl), भारत पेट्रोलियम कॉपोर्रेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉपोर्रेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) यूं तो हर महीने के पहले तारीख को कीमतों में बदलाव करती है। जिसके तहत ही आज 1 फरवरी को कीमतों में बदलाव किया गया है।

Read More : LPG PRICE HIKE : सीएम ने कियान बड़ा ऐलान, अब 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर!

LPG PRICE HIKE : जारी रिपोर्ट की मानें तो 19 किलोग्राम कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ने का ऐलान हो गया है। सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतें आज से ही प्रभावी हो गई है। 19 किलोग्राम वाले कामर्शियल सिलेंडर की कीमत 14 रुपये बढ़कर 1,769.50 रुपये प्रति सिलेंडर पहुंच गई है। इससे पहले इसकी कीमत प्रति सिलेंडर 1,755.5 रुपये थी।

Read More : LPG PRICE HIKE : अब 600 रुपये में मिलेगा रसोई गैस, मोदी कैबिनेट ने किया ऐलान

आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल पिछले महीने की औसत अंतरराष्ट्रीय कीमत के आधार पर हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस और एटीएफ की कीमतों में संशोधन करती हैं। इस बार यह घोषणा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आज पूर्वाह्न 11 बजे अंतरिम बजट पेश करने से पहले की गयी। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

Related Articles

Back to top button