व्यापार

LIC करने जा रही सौगातों की बारिश, कभी नहीं होगी धन की कमी, प्राण-प्रतिष्ठा बनने जा रहा सुनहरा मौका

LIC : देशवासी राम मंदिर लोकार्पण व प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। देशभर के मंदिरों में अलग-अलग तरह के अनुष्ठान किये जा रहे हैं। इस अनुष्ठान में देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी ने भी आहुती दी है। और आम लोगों को तोहफा दिया है।

LIC : भारतीय जीवन बीमा निगम प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर जीवन धारा पॉलिसी-कक का लाभ देने जा रही है। यह एक इंडिविजुअल, सेविंग्स और डेफर्ड एन्युटी प्लान है। साथ ही यह एक नॉन-लिंक्ड और नॉन-पार्टिसिपेटिंग एन्युटी स्कीम भी है। जिसका लाभ आप लोगों को मिलने जा रहा है। एलाआईसी ने इसके नोटिफिकेशन भी जारी कर दिये हैं। इस पॉलिसी में हाई एन्युटी रेट्स का भी प्रावधान रखा गया है।

22 जनवरी से इस प्लान को आनलाईन और आफलाईन दोनों मोड से परचेस किया जा रहा है। जीवन धारा पॉलिसी की परचेसिंग के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं अधिकतम आयु 80 वर्ष रखी गई है।

Read More : धमाल मचा रहा Amazon Great Republic Day Sale, कौड़ियो के मोल बिक रहा होम अप्लांसेस…  lic 

LIC जीवन धारा II की खास बातें

1 . इस इश्योरेंस पॉलिसी में डेफरमेंट पीरियड के दौरान कवर दिया जाता है.
2. डेफरमेंट पीरियड के दौरान या फिर पॉलिसी की शुरुआत में एक्स्ट्रा प्रीमियम का भुगतान के अपनी एन्युटी को बढ़ाया जा सकता है.
3. डेथ क्लेम राशि को एन्युटी के रूप में या किश्तों में लेने का विकल्प है.
4. इस पॉलिसी में आपको लिक्विडिटी का भी ऑप्शन दिया गया है.
5. इस इंश्योरेंस स्कीम में आपको डेफरमेंट पीरियड के दौरान प्रीमियम/खरीद मूल्य के साथ लोन की सुविधा भी मिलती है.

Read More : Today Gold Price : गिरावट के बाद फिर उछला सोना, ग्लोबल मार्केट में बढ़त बरकरार  LIC  

LIC : डेफरमेंट पीरियड 5 वर्ष से 15 वर्ष तक निर्धारित की गई है. सिंगल प्रीमियम – डेफरमेंट पीरियड 1 वर्ष से 15 वर्ष तक है तीसरा ऑप्शन सिंगल एन्युटी और ज्वाइंट एन्युटी है.

Image

Related Articles

Back to top button