व्यापार

Layoff ; ये कंपनियां धड़ाधड़ छिन रही नौकरियां, अब तक हजारों लोग हो गये बेघर

Layoff : साल 2023 कर्मचारियों के लिए बुरा दौर रहा है। अभी 2023 को बीते ज्यादा दिन हुआ भी नहीं हैं। और छटनी का दौर फिर शुरू हो गया है। Amazon, Zomato और ebay जैसी आनलाइन कंपनियां दुनियाभर में डंका बजा चुकी है। और अब एक बार फिर ये कंपनियां चर्चा में आ गई है। इन कंपनियों ने हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिसके बाद इन हजारों कर्मचारियों के घर चूल्हा नहीं जल पाया है।

खबरों की मानें तो बीते 24 दिनों में 10 हजार से अधिक कर्मचारियों की नौकरी छिन चुकी है। फूड सप्लाई कंपनी Zomato से अपने कर्मचारियों को लगातार बाहर का रास्ता दिखा रहा है। वहीं अमेजन और इबे को लेकर भी ऐसी ही खबरें आ रही है। कंपनियों लगातार अपने मासिक खर्च में कटौति के फिराक में नजर आ रहे हैं। जिसके चलते कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं।

Read More : Hero Splendor Plus को 15000 में अपना बनाने का आ गया मौका, अभी नहीं ख़रीदा तो पछताते रह जाएंगे  Layoff  

Layoff : Zomato वर्तमान में मंथली 15 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। जिसे 10 करोड़ रुपये करने जा रही है। कंपनी फिटनेस स्टार्टअप की ओर जाना चाह रही है। जिसके लिए कंपनी बचत करने के फिराक में नजर आ रही है।

साफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाफ्ट ने 1900 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। जानकारी की मानें तो छंटनी से प्रभावित अधिकांश कर्मचारी एक्टिविजन ब्लिजार्ड से जुड़े हैं। आनलाईन फूड सप्लाई कंपनी स्वीगी ने साल में दूसरी बार छटनी की है। इस बार 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

Read More : Today Gold Price : सस्ता सोना खरीदने का आज भी है मौका, हाथ से न जानें ये गोल्डन चांस  Layoff  

Layoff : टेक कंपनियों में सुमार सेल्सफोर्स ने 1900 कर्मचारियों का छटनी कर दिया है। इस कंपनी की ओर से खर्चों में कमी करना चाह रही है। जिसके चलते यह निर्णय लिया है।

आनलाईन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट में भी कर्मचारियों के बीच उथल-पुथल मची हुई है। Flipkart में पेरोल पर 22000 कर्मचारी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है। कंपनी इसमें से 1400 कर्मचारियों को बाहर करने के फिराक में है।

Related Articles

Back to top button