राष्ट्रीय

Kota Suicide : NEET की तैयारी करने वाली लखनऊ की छात्रा ने की सुसाइड, 3 महीने में 7वां मामला

Kota Suicide : कोचिंग जोन कोटा में सुसाइड का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां एक के बाद एक सुसाइड के मामले सामने आते जा रहे हैं। जिससे पूरा राजस्थान दहल गया है। तीन महीने में अब तक 7 छात्रों ने सुसाइड कर लिया है। दो दिन पहले ही 20 वर्षीय एक नीट छात्र ने खुदकुशी कर ली थी। जिसके बाद आज तड़के फिर लखनऊ की छात्रा ने सुसाइड कर ली है।

राज्य सरकार के लाख प्रयासों के बाद भी कोटा छात्रों के लिए सुसाइड जोन बना हुआ है। जो पालकों के लिए अब चिंता का विषय बनता जा रहा है। मृतका पिछले साल ही कोटा पहुंची थी। और वह महावीर नगर स्थित पीजी में निवास करती थी। छात्र ने अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। मृतका नीट की तैयारी कर रही थी।

Read More : Kota Suicide Case : कोटा में एक और छात्र ने की सुसाइड, नीट की कर रहा था तैयारी

Kota Suicide : मृतका की सुसाइड की सूचना पुलिस को देर रात लगी। पुलिस ने मृतका की पहचान सौम्या के रूप में की है। परिजनों को सूचना दे दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतका को अंतिम बार दोस्त के साथ देखा गया था। जिससे कुछ जानकारी निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

कोटा में बढ़ते सुसाइड के मामलों को देखते हुये केनद्र सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है। छात्रों को अवसाद से मुक्त रखने जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। बावजूद सुसाइड के मामले कम होने का नहीं ले र हा है।

Related Articles

Back to top button