AutomobileTechnology

Kawasaki Z H2: Kawasaki की ये राइडिंग बाइक, जिसके कीमत और फीचर्स दोनों कमाल की… लड़कों पर छाया इसका क्रेज

Kawasaki Z H2: हाइपर स्पोर्ट मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी कावासाकी कुछ बेहतरीन वाहन बनाने के लिए जानी जाती है। इसकी मोटरसाइकिल अपनी पावर और स्कूटर की लुक के कारण ज्यादा फेमस है। इस वजह से लोग मुख्य रूप से इसका उपयोग राईडिंग के लिए करते हैं।

Kawasaki Z H2
Kawasaki Z H2

 

सुपर स्पोर्ट बाइक कावासाकी Z H2 के दो वेरिएंट भारतीय बाजार में पेश किए गए हैं। 2024 में इसमें Z H2 और Z H2 SE को अपडेट किया गया है। इस नए मॉडल के साथ नए रंग विकल्प और बेहतर हार्डवेयर शामिल हैं। Z H2 SE में एबोनी पेंट के साथ मेटैलिक मैट ग्रेफेंस्टील ग्रे कलर और यह एबोनी पेंट के साथ मेटैलिक कार्बन ग्रे में भी उपलब्ध है।

Kawasaki Z H2 Features: कावासाकी निंजा Z H2 की खूबियों में एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इसमें ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दोनों शामिल हैं। कावासाकी राइडोलॉजी द ऐप का उपयोग करके इसे कंट्रोल किया जा सकता है। आप इससे नेविगेशन सिस्टम, ईमेल नोटिफिकेशन, एसएमएस अलर्ट और फोन अलर्ट जैसी अन्य सुविधाएं प्राप्त कर सकते हैं। स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, ईंधन गेज, गियर स्थिति, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट, खतरा चेतावनी सूचक और समय देखने के लिए घड़ी भी दिया गया है ।

Read More: Xiaomi MI Smart TV : क्या आपके भी बच्चों ने कर रखा है आपके नाक में दम, तो घर लाएं Xiaomi MI का Smart TV, जिसे लगा डाला तो लाइफ ‘झिंगालाला’

 

Kawasaki Z H2 Engine: इंजन की बात करें तो इसमें 998cc इनलाइन फोर-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, सुपरचार्ज्ड रोडस्टर इंजन है। यह 8,500 आरपीएम पर 137 nm का पीक टॉर्क और 11,000 आरपीएम पर 197.2 bhp की शक्ति जनरेट करता है। इसमें छह-स्पीड गियरबॉक्स लगा हुआ है। इसके अलावा राइडर को स्लिपर क्लच का भी फायदा मिल सकता है। दूसरों की तुलना में इसका लाभ यह है कि इसमें द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर गियरबॉक्स शामिल है।

Kawasaki Z H2
Kawasaki Z H2

 

Kawasaki Z H2 On Road Price: इसमें कावासाकी Z H2 के हार्डवेयर और ब्रेकिंग कार्यों को संभालने के लिए पीछे की तरफ एडजस्टेबल कम्प्रेशन और रिबाउंड डंपिंग के साथ एक नया यूनी-ट्रैक शोवा गैस-चार्ज शॉक और आगे की तरफ एडजस्टेबल कम्प्रेशन और रिबाउंड डंपिंग के साथ शोवा एसएफएफ-बीपी फोर्क है। आप इन फीचर्स के साथ अपने मोटरसाइकिल को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें ब्रेकिंग कार्यों को संभालने के लिए डुअल चैनल ABS के साथ पिछले पहिये पर 260mm डिस्क ब्रेक और फ्रंट में 320 mm डिस्क ब्रेक हैं।

Read More: Maruti Fronx: बाइक की कीमत में ले जाए धूप से बचने के लिए कार, इतनी सस्ती हुई Maruti Fronx जो देती है 28.51 का माइलेज Kawasaki Z H2 

 

Kawasaki Z H2 Brakes: कावासाकी निंजा Z H2 एक बेहद स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक मोटरसाइकिल है। जिसे भारतीय उपभोक्ता आम तौर पर खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन बाइक राइडिंग के लिए इसका उपयोग ज्यादा करते है। इस मोटरसाइकिल को भारत में कम से कम 26,36,644 रुपये से 31,12,180 रुपए के बीच खरीदा जा सकता है
यह कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है। यह मोटरबाइक लग्जरी ग्रेड की है और इसमें दमदार इंजन दिया गया है। इस मोटरसाइकिल पर आप अधिकतम 280 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्राप्त कर सकते हैं।

Read More: Activa 7G: स्कूटर का बादशाह Activa 7G मार्केट में धूम मचाने को तैयार, दमदार फीचर्स के साथ कम कीमत पर ज्यूपिटर को देगी कड़ी टक्कर

Related Articles

Back to top button