खेल

IND vs PAK : 122 रन बनाने के बाद भी डर रहे थे Virat Kohli, सता रही थी ये चिंता, प्रेजेंटेशन सेरिमनी में खुद किया खुलासा

नई दिल्ली। IND-PAK Asia Cup 2023 : भारत और पकिस्तान के बीच जारी सुपर 4 स्टेज के तीसरा मुकाबले में रविवार को बारिश ने खलल डाल दी हैं। मौसम को लेकर पहले से अंदाजा लगाया जा चुका था। इसके लिए रिजर्व डे भी रखा गया । और आज भी समय समय पर बारिश हुई।

बारिश के कारण 3 बजे शुरू होने वाला मैच शाम 4:40 पर शुरू हुआ। कल जहां से मैच रुका था वहीं से आगे का खेल शुरू हुआ भारतीय टीम ने 24.1 ओवर से आगे खेलना शुरू किया।

IND vs PAK : रविवार को नाबाद रहे खेल राहुल और विराट कोहली ने शानदार शतक ठोके। विराट कोहली ने शानदार 122 रन की पारी खेली वहीं चोट के बाद वापसी कर रहे हैं खेल राहुल ने 111 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धागे खोल कर रख दिए। क्या नसीम क्या शाहीन और क्या शादाब सबके गेंदों पर ताबड़तोड़ रन बरसाए।

Read More : Asia Cup 2023 : भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया, घुटनों के बल आया पाकिस्तान IND vs PAK 

राहुल और कोहली के शतकों के साथ-साथ रोहित और गिल के रनों का भी विशेष योगदान रहा जिसके बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 357 रन बनाए। जिसके चलते पाकिस्तान के सामने 358 रनों का लक्ष्य रखा गया।

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023असंभव लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत काफी खराब रही और एक के बाद एक विकेट गवाते रहे। वही बीच में बारिश ने भी कलर डाल दिया जिसके कारण काफी देर तक मैच बाधित रहा। कमजोर टीम नेपाल के खिलाफ 151 रन बनाने वाले बाबर आजम भारतीय दिग्गज गेंदबाजों के सामने घुटने देखते हुए नजर आए।

प्रतिभाशाली ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बाबर को क्लीन बोर्ड कर दिया। वही कुलदीप यादव भी पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बनकर बरपे। कुलदीप ने एक के बाद एक 5 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

Read More : IND vs PAK  Asia Cup 2023 : एशिया कप के बाद संन्यास लेने जा रहे ये 3 क्रिकेटर, एक तो यॉर्कर से स्टंप उखाड़ने में माहिर, मायूस हुए भारतीय फैंस

 

अपनी बैटिंग लाइन पर घमंड करने वाली पाकिस्तान की टीम भारतीय स्पिन और पेश गेंदबाजी के सामने जरा भी नहीं टिक पाई। और 128 रनों पर ऑल आउट हो गई। हालांकि पाकिस्तान टीम के सिर्फ आठ विकेट गिरे। और शाहीन अफरीदी और हरीश राव बैटिंग करने नहीं आए क्योंकि उन्हें बॉलिंग के दौरान चोट लगी थी। जिसके कारण पाकिस्तानी टीम ने 8 विकेट पर ही पारी समाप्त करने की घोषणा कर दी इसी के साथ भारतीय टीम ने विशाल अंतर के साथ मैच जीता।

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023इस जीत के साथ टीम इंडिया का रन रेट प्लस 4 हो गया है. इसके अलावा टीम इंडिया को कल श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है अगर टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को जीतने में कामयाब रही तो फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी।

विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द मैच

IND vs PAK : शानदार 122 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच के लिए चुना गया। इस दौरान उन्हें $5000 का चेक दिया गया। मांजरेकर के सवाल पर विराट कोहली ने कहा एकीकरण लेते वक्त मुझे कल फिर से बैटिंग करनी है इसकी चिंता सता रही थी। मेरे 15 साल के क्रिकेट करियर में पहली बार होगा जब हम लगातार तीन दिनों तक मैच खेलेंगे। अच्छा हुआ कि मैं एक टेस्ट बल्लेबाज हूं जिसके कारण लगातार मैच खेलने में मुझे मदद मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button