AutomobileTechnology

Honda SP 125 : आ गई एडवांस फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ Honda SP 125, फटाफट जान लें इसकी कीमत और फीचर्स

Honda SP 125: दोपहिया वाहन बाजार में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया मजबूत पकड़ बनाए हुए है। होंडा की शाइन अब लोगों की दिलों पर राज करती है। इसके अलावा, शायद ही कोई बाइक होगी जो वर्तमान में भारत में इसका मुकाबला कर सकें। ऐसे में कंपनी ने अपनी दूसरी दमदार बाइक बाजार में उतार दी। जो लोगों को काफी आकर्षक लगता है! इस बाइक का नाम होंडा एसपी 125 है। इस बाइक के अपडेटेड वर्जन और से जुड़े सभी फीचर्स से आज इस बाइक को लोग काफी पसंद कर रहे है ।

Raed More: Honda Activa 6G मार्केट में मचा रही धूम, मात्र 20,000 रुपए में पापा की परी ले जा रही घर Honda SP 125

Honda SP 125: ऐसे में कंपनी ने अपनी दूसरी पॉवरफुल बाइक को मार्केट में पेश किया है ! जिसे लोग काफी पसंद कर रहे है ! इस बाइक का नाम हौंडा एसपी 125 रखा गया है ! इस बाइक से जुड़े सभी फीचर्स और इसके अपडेटेड वर्जन से आज इस बाइक को लोग काफी पसंद कर रहे है !

Honda SP 125: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की यह बाइक आजकल लोगों को बेहद पसंद आ रही है। क्योंकि 125cc सेगमेंट में यह बाइक अब तक की सबसे मजबूत बाइक है। इस होंडा एसपी 125 मोटरसाइकिल में कई तकनीकी फीचर्स हैं। साथ ही इस बाइक में बेहद दमदार इंजन दिया गया है। इस बाइक की खासियत यह है कि इसमें एक पॉवरफुल इंजन के साथ भी आप इस बाइक से 60 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज पा सकते हैं। तो आइये जानते है इसके इंजन और कीमत के बारे में….

Honda Motorcycle And Scooter India Engine:

 

Honda Motorcycle And Scooter India Engine
Honda Motorcycle And Scooter India Engine

 

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी की इस मोटरसाइकिल में दमदार इंजन है। इस बाइक का इंजन खास तौर पर मशहूर है। यह एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर 127.94 cc इंजन के साथ आता है। जो 6,000 आरपीएम पर 10.9 Nm का अधिकतम टॉर्क और 7,500 rpm पर 10.72 हॉर्स पावर की अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने होंडा एसपी 125 मोटरसाइकिल में 5-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा है। इस मोटरबाइक में दमदार इंजन और बेहतरीन mpg है। इस बाइक का माइलेज भी 60 किमी/लीटर का शानदार है।

Color and Features:

होंडा एसपी 125 मोटरसाइकिल के स्पेसिफिकेशन के बारे में आप पाएंगे कि यह दो अलग-अलग कलर वेरिएंट में आती है। डिसेंट ब्लू मैटेलिक शुरुआती कलर आप्शन होगा। और दूसरा कलर आप्शन हेवी ग्रे मेटैलिक होगा। Honda SP 125 इस बाइक का बोल्ड टैंक डिज़ाइन, मैट मफलर कवर और एडवांस ग्राफिक्स इसे एक स्पोर्टी लुक देते हैं। इस बाइक के अलॉय व्हील और बॉडी पैनल नई, ज्वलंत धारियों देखने को मिलेंगी ।

इसके अलावा, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की यह बाइक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ब्राइट एलईडी हेडलैंप से दिया है। इस बाइक में एक पूरी तरह से डिजिटल कंसोल है जो सभी माइलेज आंकड़ों के साथ-साथ गियर स्टेटस इंडिकेटर भी दी जाएगी।

Read more: MXmoto M16 Launch : आख़िरकार इंडिया में सिंगल चार्ज में 220 km चलने वाली स्टाइलिश इलेक्ट्रिक क्रूजर हुई लांच, 8 साल की वारंटी के साथ मचा रही धमाल Honda SP 125 

Honda SP 125 Suspension And Brakes:

Honda SP 125 सस्पेंशन कार्यों को करने के लिए मोटरसाइकिल के आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ पांच स्टेप प्रीलोड एडजेस्टेबल ट्विन शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है, और इसके ब्रेकिंग कार्यों को करने के लिए पीछे 130mm ड्रम ब्रेक और आगे 240mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Honda SP 125 price:

होंडा एसपी 125 बाइक का माइलेज शानदार है। यह बाइक तीन वेरिएंट और सात रंग में आती है जिसे कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। होंडा एसपी 125 मोटरसाइकिल के पहले वेरिएंट की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस शानदार बाइक की कीमत 99,497 रुपये बरकरार रखी है। वही होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी के मुताबिक इस मोटरसाइकिल के टॉप वेरिएंट की कीमत अभी भी 1,04,464 रुपये है।

Honda SP 125 Rival:

Honda SP 125 भारतीय बाजार में Honda SP 125 का मुकाबला बजाज पल्सर एनएस 125, बजाज पल्सर 125, टीवीएस रेडर 125 और हीरो एक्सट्रीम 125 आर से होता है।

Related Articles

Back to top button