Uncategorized

Honda Activa 6G मार्केट में मचा रही धूम, मात्र 20,000 रुपए में पापा की परी ले जा रही घर

Honda Activa 6G : होंडा मोटरसाइकिलों की एक प्रसिद्ध और प्रमुख जापानी निर्माता है। भारत में यह कंपनी लंबे समय से अपने रिलाएबल परफॉरमेंस और शानदार फ्यूल एफिशिएंसी के लिए प्रसिद्ध रही है। भारत में होंडा का एक्टिवा 6जी काफी पसंद किया जाने वाला स्कूटर है। एक्टिवा सीरीज को भारत के अंदर उसके किफायती कीमत और मॉडर्न फीचर्स के चलते बहुत ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

 

Read More : MXmoto M16 Launch : आख़िरकार इंडिया में सिंगल चार्ज में 220 km चलने वाली स्टाइलिश इलेक्ट्रिक क्रूजर हुई लांच, 8 साल की वारंटी के साथ मचा रही धमाल   Honda Activa 6G  

Honda Activa 6G: होंडा मोटर कॉर्प द्वारा निर्मित स्कूटर होंडा एक्टिवा 6जी भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली लोकप्रिय स्कूटर है। इस स्कूटर में दमदार इंजन, स्टाइलिश लुक और शानदार माइलेज है। तो चलिए हम इस पोस्ट में होंडा एक्टिवा की EMI प्लान पर चर्चा करेंगे, जिससे आप इसे उचित कीमत पर खरीद सकेंगे और इसे अपने घर ले जा सकते हैं।

Honda Activa 6G का डिज़ाइन इस स्कूटर के कुछ पिछले वेरिएंट के समान है। लेकिन, नए एक्टिवा 6G में कई इनोवेटिव डिज़ाइन फीचर्स भी हैं जो इसे अन्य स्कूटरों से अलग करते हैं। इस बाइक में क्रोम एक्सेंट और नए एलईडी हेडलैंप हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि इस बाइक की सीट की ऊंचाई 692 मिमी है।

Honda Activa 6G को भारत में नौ रंग विकल्पों और चार वेरिएंट के साथ जारी किया गया है। होंडा एक्टिवा 6G की शुरुआती कीमत 88,819 रुपये से 95,369 रुपये के बीच है। यह दिल्ली की ऑन-रोड कीमत है।

Read More : Yamaha MT 15: यामहा के दीवानों की लगी लॉटरी, Yamaha MT 15 पर दे रही धमाकेदार छूट, मार्केट में मची लूट   Honda Activa 6G   

Honda Activa 6G खरीदने के लिए आपको सबसे पहले 20,000 रुपये का डाउन पेमेंट जमा करना होगा। इसके बाद आपको प्रति माह केवल 2,600 रुपये की EMI जमा करनी होगी, जिस पर तीन साल की अवधि के लिए 12% की दर से ब्याज लगेगा। नोट: आपके राज्य और शहर के आधार पर, यह ईएमआई योजना अलग हो सकती है। अतिरिक्त जानकारी के लिए, अपने निकटतम शोरूम से संपर्क करें।

 

 

Honda Activa 6G की फीचर सूची में फ्यूल गेज, ट्रिपमीटर, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और खतरे की चेतावनी सूचक के साथ एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इसके अलावा, इसमें एक एलईडी हेडलाइट, एक साइलेंट स्टार और एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच की सुविधा दी गई है।

Honda Activa 6G के इंजन की बात करें तो यह सिंगल-सिलेंडर, 109.51-सीसी इंजन है। यह 5,500 आरपीएम पर 8.9nm का अधिकतम टॉर्क और 8,000 आरपीएम पर 7.73 bhp की पिक टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज के मामले में यह 47 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

 

Read More: BYD Seal Sedan : सभी कारों को फेल करने आ रही BYD इलेक्ट्रिक कार, पलक झपकते ही पकड़ लेगी 100Kmph की रफ्तार  Honda Activa 6G  

Honda Activa 6G Suspension And Brakes
Honda Activa 6G के सस्पेंशन सिस्टम में पीछे सिंगल प्रीलोड-एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर और फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क शामिल है। गाड़ी को ब्रेक लगाने में सक्षम बनाने के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों पर 130 मिमी ड्रम ब्रेक लगाए गए हैं।

Honda Activa 6G का मुकाबला भारतीय बाजार में हीरो जूम 110, हीरो प्लेजर प्लस, होंडा डीओ और टीवीएस स्कूटी जेस्ट से होता है।

Related Articles

Back to top button