व्यापार

Home Scheme : खुद का घर बनाने सपना जल्द होगा पूरा, अब नहीं लगेगा फूटी कौड़ी

Home Scheme : क्या आपका खुद का घर नहीं है। पिछले लंबे समय से किरायेदार हैं। और आप किराये की राशि दे देकर परेशान हो गये हैं। तो आपके लिए अच्छी खबर आ रही है। अब सरकार ऐसे लोगों का खुद का मकान का सपना पूरा करने जा रही है। केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देशभर के लाखों लोगों का खुद का घर का सपना पूरा कर रही है। वहीं अभी तक जिन लोगों का खुद मकान नहीं हो पाया है। उन्हें आने वाले दिनों में जल्द खुद का मकान मिलने जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में पिछले लंबे समय से गरीबों का खुद के घर का सपना अधूरा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही गरीब खुद के घर का मालिक बनने जा रहे हैं। पहली कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सरकार ने इसे हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद प्रदेश के 18 लाख लोगों का सपना पूरा होने जा रहा है। जल्द प्रदेश के जरुरतमंद लोगों को खुद का घर मिलने जा रहा है।

Read More : Home Design : अब 5 लाख में बनेगा आपके सपनों का घर, जान लीजिए क्या है रूल्स  Home Scheme 

Home Scheme : इतना ही नहीं जिन लोगों को पीएम आवास योजना के तहत मकान नहीं मिल पा रहा है। उन्हें नगर निगम आवास योजना के तहत 3 लाख 20 हजार रुपये में सरकार खुद के घर का सपना पूरा करने जा रही है।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको निवास प्रमाण पत्र, किरायानामा, बैंक पास बुक और आधार कार्ड दिखानी होगी जिसके बाद इस योजना का लाभ आप लेकर खुद के मकान का मालिक बन सकते हैं।

Read More : Work From Home : घर बैठे कमाये 30 हजार रुपये, तुरंत कर लें अप्लाई Home Scheme 

Home Scheme : अगर आपके पास इतनी राशि एकमुश्त नहीं होगी। तो भी आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। सरकार इस आवास योजना में बैंक फाइनेंस की सुविधा भी देने जा रही है। जिसके बाद आप आसानी से खुद के मकान का मालिक बन सकते हैं।

Related Articles

Back to top button