AutomobileTechnology

Hero Xtreme 125R: मार्केट में तबाही मचाने आई Hero की यह धाकड़ बाइक, दमदार फीचर्स के साथ TVS को देगी जबरदस्त टक्कर

Hero Xtreme 125R: मार्केट में सभी की आल टाइम फेवरिट गाड़ियों का बादशाह हीरो वैसे तो अपने सभी के धाकड़ फीचर्स के कारण एवर ग्रीन रहती है. साथ ही अपनी खास गाड़ियों पर स्पेशल डिस्काउंट भी देते रहती है. वैसे आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको एक ऐसे ही खास बाइक के बारे में बताने वाले हैं जिसके बेहतरीन फीचर्स और शानदार माईलेज के दीवाने आप भी हो जाएंगे.

Hero Xtreme 125R
Hero Xtreme 125R

 

 

हीरो एक्सट्रीम 125 कंपनी की पहली स्पोर्टी 125cc बाइक है और इसमें दमदार इंजन के अलावा और भी कई शानदार खूबियां हैं। हीरो की इस दमदार बाइक के कारण TVS बाजार से गायब हो गई है। दिखने में भी यह बाइक स्पोर्टी लुक देती है और इसमें कुछ खास फीचर्स भी दिए गए है। साथ ही शानदार माइलेज भी देखने को मिलता है। अट्रैक्टिव दिखने के कारण लोग इस मोटरसाइकिल की ओर आकर्षित होते हैं।

ऐसे में अगर आप भी स्पोर्टी लुक और स्टाइलिश डिजाइन वाली 125cc बाइक चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प है। इस बाइक के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Read More: Hyundai Venue की नई वेरिएंट कमाल के पॉवर ओर फीचर्स के साथ हुई लांच, पेश होते ही मचाई खलबली

Hero Xtreme 125R On Road Price
हीरो एक्सट्रीम 125आर एक स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक बाइक है जिसे भारतीय बाजार के लिए केवल दो मॉडल और तीन रंग रूपों में जारी किया गया है। हीरो एक्सट्रीम 125R के पहले वेरिएंट की कीमत 1,10,520 रुपये है, जबकि इसके दूसरे वेरिएंट की कीमत 1,15,466 रुपये है। ये सभी दिल्ली की ऑन-रोड कीमतें हैं।

यह मोटरसाइकिल 125 सीसी सेगमेंट में यह मोटरसाइकिल सबसे सस्ती है।

Hero Xtreme 125R On Road Price
Hero Xtreme 125R On Road Price

 

Hero Xtreme 125R Features
हीरो एक्सट्रीम 125आर की फीचर्स की बात करें तो इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरी तरह से डिजिटल है। इसमें ईंधन गेज, ओडोमीटर, फोन अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, टैकोमीटर, ईंधन स्तर, दो ट्रिपमीटर, स्टैंड अलार्म, गैसोलीन गेज, खतरा चेतावनी सूचक और समय देखने के लिए एक घड़ी जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इसकी अन्य विशेषताओं में ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स आदि शामिल हैं।

Read More: Maruti Grand Vitara: मारूति ने अपने फैन्स को दिया बड़ा तोहफा, Grand Vitara पर दे रही 79 हजार की बड़ी छूट…

Hero Xtreme 125R Engine
हीरो एक्सट्रीम 125R एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, 125cc इंजन से लैस है। यह 6,000 आरपीएम पर 10.5 एनएम का पीक टॉर्क और 8,250 आरपीएम पर 11.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस मोटर के साथ आने वाले गियर बॉक्स में पांच स्पीड जोड़े गए हैं।

माइलेज की बात करें तो यह बाइक 66 किलोमीटर प्रति लीटर का सफर तय कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Hero Xtreme 125R Suspension And Brakes
Hero Xtreme 125R हीरो एक्सट्रीम 125R में इसके हार्डवेयर और सस्पेंशन को संभालने के लिए सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और नीचे एक मोनोशॉक है, और ब्रेकिंग कार्यों को संभालने के लिए इसमें सिंगल चैनल, 276 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130 मिमी रियर डिस्क ब्रेक है। यह बाइक सिंगल चैनल एबीएस शामिल है।

hero xtreme 125r
hero xtreme 125r

Related Articles

Back to top button