AutomobileTechnology

Hero Splendor Plus Xtec: मार्केट में Hero मोटर्स का दबदबा, सभी कंपनियों की हुई सिट्टी-पिट्टी गुल!, बेहतरीन माइलेज के साथ मिल रहे धांसू फीचर्स

Hero Splendor Plus Xtec: Splendor Plus Xtec के लॉन्च होते ही पूरे मार्केट में Hero मोटर्स ने अपना बोल बाला जमा लिया है, जिसका कारण Hero मोटर्स की Splendor Plus Xtec है जो इंडियन मार्केट में स्प्लेंडर की तरह ही सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल बन चुकी है।

 

Read More: Maruti Brezza की छप्पड़फाड़ बिक्री, टाटा और ह्युंडई का किया सफाया, इस कीमत पर मचा रही तबाई Splendor Plus Xtec

Hero Splendor Plus Xtec: Hero मोटर्स की Splendor Plus Xtec को इंडियन मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा इसका एक कारण तो हम इस मोटरसाइकिल का अट्रैक्टिव बॉडी वर्क मान सकते है जो दिखने में बेहद ही क्लासिक फील देता है साथ ही इंडियन रोड पर जो ये परफॉरमेंस दे रही उसका क्या ही कहना।

Hero Splendor Plus Xtec के फीचर्स :

Hero मोटर्स की Splendor Plus Xtec अपने साथ काफी सारे मॉडर्न फीचर लेकर आता है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, SMS अलर्ट आदि जैसे कई मॉडर्न फीचर्स मिलते है। इन फीचर्स के अलावा इसमें स्पीडोमीटर, चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, दो ट्रिप मीटर, कॉल अलर्ट, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट और समय देखने के लिए घड़ी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक आल-राउंडर गाड़ी बना देता है।

Read More: TVS Apache RTR 160 4V: युवाओं के दिल की धड़कन बनी TVS Apache RTR 160 4V, मार्केट में चल रही धमाका ऑफर्स Splendor Plus Xtec

Hero Splendor Plus Xtec के इंजन:

Hero Splendor Plus Xtec: अगर हम Splendor Plus Xtec के इंजन की बात करें तो यह 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है, इसमें 97.2cc का इंजन है जिसके स्मूद परफॉरमेंस के लिए सिंगल सिलेंडर एयर/ऑयल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 8,000 RPM पर 8bhp का पावेर और 6,000 RPM पर 8.05 nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इतने पावर वाले इंजन के बाद भी ये क्रूजर 60 km का माइलेज देता है जो की पेट्रोल के बचत में काफी फायदे मंद है।

Hero Splendor Plus Xtec के ब्रेक सिस्टम :

Hero Splendor Plus Xtec: इस ज़बरदस्त इंजन वाले गाड़ी के ब्रेक सिस्टम के बारे में इसके हैंडलिंग और सस्पेंशन के लिए इसके आगे की तरफ टेलीस्कोपिक प्रकार के शॉक समावेश (Absorbers) और पीछे की तरफ हाइड्रोलिक शॉक समावेश (Absorbers) दिया गया है जो इसे एक काफी आराम दायक और स्मूद हैंडलिंग देता है। इसके ब्रेक्स में दोनों पहियों पर 130mm ड्रम ब्रेक जोड़े गए हैं जिसके चलते चाहे कितने ही जल्दबाज़ी में ब्रेक्स लगाने पड़े गाड़ी का बैलेंस तब भी नहीं बिगड़े गा।

किन गाड़ियों से है मार्केट में इसका मुक़ाबला :
Hero Splendor Plus Xtec: इंडियन मार्केट में Splendor Plus Xtec का मुक़ाबला सिर्फ बजाज की सीटी 110 एक्स, होंडा की सीडी 110 ड्रीम और TVS की रेडियन से होता है।

Hero Splendor Plus Xtec के प्राइस:

 

 

 

 

Hero Splendor Plus Xtec: इतना सब कुछ जाने के बाद आगर आपको इसके प्राइस के बारे में नई पता तो फिर क्या फ़ायदा। Hero मोटर्स की Splendor Plus Xtec को इंडियन मार्केट में सिंगल वेरिएंट के साथ पेश किया गया है जिसकी कीमत 95,520 रुपए (ऑन रोड ) है, इसके साथ ही इसमें 4 अलग अलग कलर ऑप्शन भी अवेलेबल है।

Hero Splendor Plus Xtec
Hero Splendor Plus Xtec

 

अब आप इंतज़ार किसका कर रहे आज ही आपने करीबी Hero मोटर्स शोरूम में जाये टेस्ट ड्राइव करें और झट से इस शानदार मोटरसाइकिल को अपना बनाये।

Related Articles

Back to top button