राष्ट्रीय

क्या आप ने खाई World Famous मिठाई, एक बार खाएंगे तो उंगलियां चाटते रह जाएंगे…

क्या आप भी मिठाई खाने के शौकीन हैं. तो आज हम वर्ल्ड World Famous के बारे में बताने जा रहे हैं. वैसे तो देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग तरह की मिठाई फेमस है. जिन्हे लोग खूब पसंद करते हैं. और अपने आप को रोक नहीं पाते हैं.जैसे आगरा का पेठा, राजस्थान का घेवर, उत्तराखंड का बाल मिठाई, गोवा का बेबिन्का, छत्तीसगढ़ का देहरौरी रोटी, महाराष्ट्र का मोदक, मध्यप्रदेश का खोया-जलेबी सहित देशभर में कुछ न कुछ फेमस है. जिन्हे लोग खूब चाव से खाते हैं.

Read More : Today Gold Price : फिर उछला सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक  World Famous   

 

World Famous : मार्च में होली के खुमार देशभर के लोग झुमने वाले हैं. ऐसे में बिना मिठाइयों का त्यौहार कैसे संभव है. आज हम आपको वर्ल्ड फेमस मिठाई के बारे में बताने जा रहे हैं. पटना की प्रसिद्ध खुरचन मिठाई के बारे में शायद बहुतों ने सूनी भी नहीं होगी। इस मिठाई को दूध से बनाया जाता है। दूध को परत दर परत निकला जाता है. मुंह में जाते ही घुल जाती है. इस मिठाई की विदेशों में काफी डिमांड देखी जा रही है. इसका स्वाद लोगों को अपनी ओर ऐसे खीच लेता है. जिससे लोग अपने आप को रोक नहीं पाते हैं.

World Famous
World Famous

Read More : world cup 2023 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया   World Famous   

World Famous : वही पटना खाजा मिठाई को लोगों काफी पसंद करते हैं. इसकी दीवानगी लोग भूल नहीं पाते हैं. हांलाकि यह देश के अन्य जगहों में भी पाई जाती है. लेकिन उनमें पटना वाली बात नहीं होती है. पटना के म्यूजियम रोड पर 50 से भी अधिक ऐसी दुकानें मिल जाएगी। जहां खाजा का स्वाद चखने को मिल जाएगा.

Related Articles

Back to top button