छत्तीसगढ़

Good News : राईस मिलरों की हुई बल्ले-बल्ले, लंबित मांगों पर लगी मुहर, अब मंडी शुल्क हुआ दो प्रतिशत

रायपुर। Good News : राईस मिलरों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। पिछले लंबे समय से राईस मिलर मंडी शुल्क बढ़ाये जाने की मांग करते रहे हैं। जिस पर सहमति नहीं बन पा रही थी। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही अब इस पर मुहर लग गई है। छत्तीसगढ़ विधानसभा में मंडी शुल्क दो प्रतिशत करने का अशासकीय संकल्प पत्र पारित किया गया है। जिसके बाद राईस मिलरों के चेहरे पर खुशी झलकने लगी है।

आपको बता दें कि हाल में राइस मिलरों ने राम मंदिर परिसर से 11 ट्रक चावल अयोध्या के लिए भेजकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से लंबित अपनी मांगों का पुलिंदा सौंपा था। जिस पर उन्होंने एक-एक कर पूरा किये जाने की बात कही थी।

Read More : Good News : महिलाओं के खातें में कभी भी हो सकती है पैसों की बारिश, आलमारी से निकाल लें फटे पुराने पासबुक…

Good News : जारी संकल्प पत्र के माध्यम से पूर्ववर्ती सरकार द्वारा लगाए जा रहे कृषक कल्याण शुल्क को भी समाप्त किया गया है। इस संबंध में विधानसभा में विधायक अजय चंद्राकर ने ये संकल्प पटल पर रखा। जिस पर विस्तृत चर्चा के बाद सदन की सहमति बन गई है। इस सहमति के बाद प्रदेश के राइस मिलर्स और किसानों को बड़ी राहत मिली है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने इस फैसले का स्वागत किया है। योगेश ने कहा कि प्रदेश के सैकड़ों राइस मिलर्स की सालों से ये मांग लंबित रही है। पिछली सरकार ने इसे तुगलकी फरमान जारी कर बढ़ाया था, जिसे वापस लेकर विष्णुदेव जी के नेतृत्व वाली सरकार ने एक बड़ी राहत मिलर और किसानों को दी है। योगेश ने बताया कि भाजपा सरकार में लागू 2 प्रतिशत मंडी शुल्क को बढ़ाकर 30 नवंबर 2021 से धान पर 3% मंडी शुल्क एवं 2% कृषक कल्याण कोष शुल्क लागू किया गया था। पहले इसे 5 प्रतिशत फिर 2 प्रतिशत अब फिर 5.2 प्रतिशत की वसूली मंडी शुल्क के रूप में की जा रही थी।

Read More : Good News : 48वर्षीय महिला का हुआ सफल ऑप्रेशन, सौभाग्य मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल ने रचा इतिहास

Good News : छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने आगे कहा कि “राज्य सरकार के इस फैसले से राज्य का निर्यात भी बढ़ेगा। इसके साथ ही साथ देश में चांवल निर्यात के मामलें में हम अन्य राज्यों के समक्ष मजबूती से आगे बढ़ पाएंगे। सरकार के इस फैसले के लिए मैं प्रदेश के सभी राईस मिलर्स की ओर से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, कृषि मंत्री राम विचार नेताम, वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, विधायक अजय चंद्राकर जी का आभार व्यक्त करता हूँ, साथ ही सभी मिलरों को बधाई देता हूँ।

Related Articles

Back to top button