व्यापार

Employee Rule : कंपनी में बॉस ने लंच को लेकर बनाया अनोखा नियम, नौकरी छोड़कर भागा कर्मचारी

Employee Rule : आप सभी अपने दफ्तर तो जाते ही होंगे जहां के अपने-अपने रूल बनाए जाते हैं और आप उन्हें फॉलो भी करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही जगह पर काम करने वाले कर्मचारियों के बारे में बता रहे हैं उसके ऑफिस में अपने नियम कायदे थे जिस नौकरी करने के पहले ही बता दिया गया था। लोग मानसिक तौर पर तैयार होकर ही इन नियम कायदों को मानकर नौकरी शुरू करते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कुछ बस ऐसे होते हैं जो अपनी तरफ से नियम बना देते हैं जो कर्मचारी को दादागिरी के बराबर लगती है एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ है। आपको बता दे की बॉस ने यह नियम बनाया है कि कर्मचारियों के दोपहर खाना खाने से जुड़ा हुआ है हालांकि कर्मचारी इस बात से हैरान था क्योंकि बॉस ने लंच ब्रेक को लेकर अजीबोगरीब नियम बनाया है।

Read More:Post Office से जुड़कर बने मालामाल ! शुरू होने जा रही फ्रेंचाइजी सेवाएं

बॉस ने कहा नहीं करना चाहिए लंच

Employee Rule : आपको बता दो कि जब भी हम नौकरी करते हैं तो वहां कुछ ऐसी चीज होने लग जाती है जो हमारे बर्दाश्त से बाहर होती हैं। ऐसे में हम नौकरी छोड़ने को उतारू हो जाते हैं इसी तरह से एक शख्स भी मजबूर होकर नौकरी छोड़ दिया। आपको बता दे की व्यक्ति ने लिखा है कि ऑफिस वर्कर को लंच ब्रेक के लिए नौकरी छोड़ देनी पड़ती है। यह आज पता चला दरअसल कर्मचारी खाना खाने के लिए ऑफिस से बाहर चला गया था इस दौरान बॉस के हजारों मैसेज आ गए। जब कर्मचारियों ने इसकी वजह पूछी तो बॉस ने जवाब दिया था कि बहस मत करो और तुरंत लौट कर आओ। इतना ही नहीं उसने यह भी कहा आज के दिन बहुत कम है इसलिए उसे लंच ब्रेक पर नहीं जाना चाहिए। इतना ही नहीं इस बात से खफा कर्मचारियों ने अपना भी जवाब सुना दिया।

Read Mor:peanut oil Price Hike : सोयाबीन रिफाइंड और मूंगफली तेल की कीमतें हुई धड़ाम, ये बड़ी वजह आयी सामने

कर्मचारियों ने बॉस को दिया इस्तीफा

Employee Rule : आपको बता दे की सबसे पहले कर्मचारियों ने अपने बॉस से सवाल पूछा कि क्या वह लंच ब्रेक नहीं ले सकता। इसके बाद बस का टोन बदलते हुए जवाब आया कि यह डिबेट का विषय नहीं है और तुरंत ही लौट कर आना पड़ेगा इस बात पर कर्मचारी भड़क गया और कहा मैं सुबह से आपकी कंपनी के लिए मर रहा हूं और मुझे बदलने में यह मिल रहा है। इतना ही नहीं कर्मचारियों ने गुस्से में इस्तीफा भी दे दिया इसके बाद से ही इस घटना पर लोगों ने रिएक्ट करना शुरू कर दिया। कर्मचारियों को सरकारी तौर पर काम से कम 20 मिनट का लंच मिलता है क्योंकि वह 6 घंटे काम करते हैं लोगों ने कर्मचारियों के इस निर्णय को सही बताया और अपने बॉस को गलत ठहराया

Related Articles

Back to top button