AutomobileTechnology

Electric Petrol Bikes : अब न पेट्रोल की टेंशन और न बैटरी का झंझट, सिर्फ 14 रुपये में 100KM चलेगी ये बाइक, और कमा सकते हैं 8 से 10 लाख महीना

Electric Petrol Bikes: अगर आपकी बाइक पुरानी हो रही है और माइलेज कम हो रही है तो घबराने की कोई बात नहीं है। अब आप एक हाइब्रिड बाइक बना सकते हैं। ताकि वो पुरानी बाइक सोने की बन जाए. 100 किमी का सफर करने में सिर्फ 14 रुपये लगेंगे. ये बातें सच हैं, भले ही आप ऐसा न सोचते हों। इसके लिए आपको बस एक किट इंस्टॉल करनी होगी। साथ ही आपको पेट्रोल इंजन के साथ खिलवाड़ करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 100 किमी के बाद आप अगर आप चाहें तो उसमें बैटरी चार्ज कर भी गाड़ी आगे चला सकते हैं या फिर पेट्रोल डलवाकर भी जा सकते हैं. इस हाइब्रिड किट को लगाने का काम करिश्मा ग्लोबल वेंचर कंपनी ने शुरू कर दिया है।

 

Electric Petrol Bikes
Electric Petrol Bikes

 

Electric Petrol Bikes: आपको बता दें कि जब आप अपनी किसी पुरानी बाइक में हाइब्रिड किट को लगाएंगे तो भी दूसरा ऑप्शन पेट्रोल भी आपके पास अवेलेबल भी रहेगी यानि अब आपको एक ही गाड़ी में हाइब्रिड किट और पेट्रोल दोनों सिस्टम मिल सकती है, एक बार अपनी गाड़ी चार्ज करने के बाद आप 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं. जिसके बाद चाहें तो या दोबारा चार्ज कर लें या फिर पेट्रोल डलवाकर फिर आगे बढ़ सकते हैं.

 

Read More: Tata Harrier EV की पहली झलक आई सामने, फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश

एक ही गाड़ी में मिलेगी पेट्रोल और इवी दोनों ऑप्शन:

Electric Petrol Bikes
Electric Petrol Bikes

Electric Petrol Bikes: इस जबदस्त फीचर के बारे में करिश्मा ग्लोबल वेंचर के एमडी उत्तम सिंघल ने बताया कि अब तक बाइक में सिर्फ दो ऑप्शन ही मिलते थे. या तो आप पेट्रोल वाली गाड़ी लेलो या फिर सिर्फ ईवी वाली लेकिन लेकिन करिश्मा ग्लोबल वेंचर ने तीन ऐसी पुरानी बाइक्स को हाइब्रिड में बदलकर लॉन्च किया है जो ईवी और पेट्रोल दोनों से चल सकती हैं। और इसे आप अपने कम्फर्ट लेवेल के हिसाब से यूज़ कर सकते हैं.दिल्ली के पीतमपुरा में करिश्मा ग्लोबल वेंचर कंपनी स्थित है और इस कंपनी ने ग्रेनो एक्सपो सेक्टर में चल रहे लॉजिस्टिक्स 2024 मेले में इस उत्पाद को लॉन्च किया है।

Electric Bike Price, Battery Bikes
Electric Bike Price, Battery Bikes

 

नहीं होगी ज्यादा कीमत:

Electric Petrol Bikes: इसके अलावा, उन्होंने बताया कि लंबी दूरी की सवारी खतरनाक है क्योंकि लंबी दूरी की सवारी के लिए महंगे पेट्रोल की आवश्यकता होती है, जबकि इलेक्ट्रिक बाइक में फाइबर और प्लास्टिक बॉडी होती है। यदि आप अपनी पुरानी बाइक को हाइब्रिड में बदलने का निर्णय लेते हैं तो आपके पास दो विकल्प हैं। इसे बड़ी दूरी तक ले जाया जा सकता है। बैटरी खत्म होने के बाद भी पेट्रोल आपको अपनी मंजिल तक जाने देगा।

Read More: Royal Enfield Roadster 450 : सभी गाड़ियों को शिकस्त देने आ रही Royal Enfield Roadster 450 ,भयंकर लुक के साथ मिलेगी दमदार माईलेज

हर महीने कमा सकते हैं 8 से 10 लाख:

Electric Petrol Bikes: उत्तम सिंघल के मुताबिक, लागत के हिसाब से हाइब्रिड किट तीन टुकड़ों में बनी है। 38 हजार प्लस जीएसटी, 42 हजार प्लस जीएसटी और 50 हजार प्लस जीएसटी बैटरी किट लगवाने पर आपकी बाइक में सिर्फ 14 पैसे प्रति किलोमीटर होगा। हम एक ही समय में वन डिस्ट्रिक्ट वन डीलरशिप की भी पेशकश कर रहे हैं। अगर कोई इस डीलरशिप को खरीदना चाहता है तो वह हर महीने अपना 100% देने के बाद 8 से 10 लख रुपये कमा सकता है.

 

Read More: MG Gloster Facelift के शानदार लुक और दमदार माइलेज के साथ होगी लांच, टोयोटा फॉर्च्यूनर के लिए एक कड़ी टक्कर?

Related Articles

Back to top button