Feature

Dainik Panchang : गुरु पुष्य योग खोलने जा रहा सफलता के द्वार, कारोबार शुभारंभ के लिए सर्वोत्तम समय…

Dainik Panchang : आज हर कोई अपनी दैनिक दिनचर्या से परेशान-हलाकान हैं। ऐसा कोई नहीं होगा जो संतुष्ट होगा। लोग आज कुछ भी करने के लिए दैनिक पंचांग देखना नहीं भूलते हैं। दिन की शुरुआत से लेकर रात्रि के अंतिम प्रहर तक लोग पंचाग देखकर काम करते हैं। क्या आप भी दैनिक पंचांग देखकर काम करते हैं। तो हम आपके लिए अच्छी खबर लेकर आये हैं।

आपको बता दें कि आज दोपहर 2:18 बजे के बाद चंद्रमा पुष्यराशि में गोचर करने जा रहा है। वहीं पुष्य नक्षत्र को हर प्रकार के नये कार्य प्रारंभ के लिए शुभ माना जाता है। जैसे नया उद्यम/नौकरी शुरू करना, उद्घाटन, यात्राएं, नई साधना, नया निर्माण आदि इनमें शामिल है। पुष्य नक्षत्र का हर एक क्षण सिद्धी दायक होता है।

Read More : Old Note : ये खास नोट दिलाने जा रहा है 10 लाख रुपये, जानें क्या है खास प्रॉसेस… Dainik Panchang  

Dainik Panchang : हालांकि, पुष्य नक्षत्र के दौरान विवाह की अनुमति नहीं है। पुष्य नक्षत्र की महिमा महाभारत सहित कई प्राचीन ग्रंथों में मिलती है। कल सूर्योदय के बाद पुष्य नक्षत्र का एक और भी शुभ संयोग शाम 4:43 बजे तक रहेगा। यह संयोग किसी भी नकारात्मक कारक पर पूरी नष्ट कर सकता है। इस संदर्भ में आप अपने आस पास के किसी विद्वान से मार्गदर्शन ले सकते हैं। जो आपको आने वाले समय में बेहतर परिणाम दे सकते हैं। चेतावनी यह है कि मुहूर्त आपको चुनता है, आप इसे नहीं चुनते हैं। हालाँकि गुरु पुष्य लंबी अवधि तक चलने वाला मुहूर्त है। इसलिए इसका सर्वोत्तम उपयोग करना थोड़ा आसान है।

Dainik Panchang
Dainik Panchang

Read More : Airtel Recharge Plan : अब नहीं कराना होगा बार-बार रिचार्ज, Airtel लाया सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, BSNL और Jio की बढ़ने लगी टेंशन  Dainik Panchang  

Dainik Panchang : कल के बाद इस साल सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में सीमित समय (प्रत्येक माह में एक दिन) के लिए गुरु पुष्य योग बनने जा रहा है। कल दोपहर 12:13 बजे तक सौभाग्य योग के साथ गुरु पुष्य संयोग रहेगा। यदि आपने कोई कार्य, कोई उद्यम शुरू करने के लिए इंतजार किया है, तो आज और कल आपके लिए शुभ हो सकते हैं। थोड़ा सा तार्किक दृष्टिकोण रखकर आप नारायण के आशीर्वाद से कठिनाइयों के सागर को पार करने में सक्षम हो सकते हैं। एक और बात-इस समयावधि में किसी भी कार्य की केवल शुरूआत ही आवश्यक होती है, वह बाद में समाप्त भी हो सकता है।

Related Articles

Back to top button