व्यापार

DA HIKE : कर्मचारियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 4 फीसदी वेतन वृद्धि का ऐलान!

DA HIKE : अगर आपके घर परिवार में कोई शासकीय सेवक है। तो आपके लिए अच्छी खबर आ रही है। सरकार जल्द ही वेतन वृद्धि का लाभ देने जा रही है। जिसके बाद कमरतोड़ महंगाई भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। पिछले लंबे समय से शासकीय सेवक वेतन वृद्धि का मांग कर रहे हैं। जिन्हें अब जल्द ही वेतन वृद्धि का लाभ मिलने वाला है। सरकार ने इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली है।

बढ़ती महंगाई का कैलकुलेशन कर सरकार वर्ष में दो महंगाई भत्ता बढ़ाती है। जिसके तहत पिछले लंबे समय से कर्मचारी सैलरी बढ़ाये जाने का मांग कर रहे हैं। अब इस पर सरकार ने मोहर लगा दी है। सरकार के फैसले के बाद कर्मचारियों का सैलरी में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि होने जा रही है। सरकार कर्मचारियों के सैलरी में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी कर रही है।

DA HIKE
DA HIKE

Read More : DA HIKE : कर्मचारियों के लिए आ रही गुड न्यूज़, खाते में होने जा रही की धन बारिश

DA HIKE : दरसल ममता बनर्जी की पश्चिम बंगाल की सरकार में सैलरी बढ़ोतरी की मांग काफी दिनों से उठ रही थी। जिस पर अब मोहर लग गई है। सरकार ने 4 फीसदी वेतन वृद्धि को हरी झण्डी दे ही है। अब प्रदेश के कर्मचारियों को 10% की जगह 14फीसदी महंगाई भत्ता मिलने लगेगा। अन्य राज्यों व केन्द्र सरकार के कर्मचारियों की तुलना में पश्चिम बंगाल के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता काफी कम मिल रहा है।

Read More : DA Hike : कर्मचारियों को तगड़ा तोहफा! 9% DA की हो रही वृद्धि, इस तारीख से खाते में होगी धन की बरसात, देखें आदेश…

DA HIKE : आपको बता दें कि पिछले दिनों ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ कर्मचारियों ने सैलरी में वृद्धि को लेकर उग्र धरना प्रदर्शन किया था। जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया है। सरकार ने धरना प्रदर्शन में बैठे कर्मचारियों को आश्वस्त किया था। आने वाले 4 महीनों के भीतर कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का लाभ अवश्य मिलेगा। जिसके तहत 4 फीसदी महंगाई भत्ते का ऐलान किया गया है।

Related Articles

Back to top button