व्यापार

Cumin Price Hike : प्याज के बाद अब रुलाने लगी जीरा की कीमत, धड़ाधड़ बढ़ रहे भाव…

Cumin Price Hike : एक बार फिर महंगाई ने दस्तक दे दी है। टमाटर और प्याज के बाद जीरा के भाव आसमान छूने लगे हैं। स्वाद का तड़का जीरा कीचन से बाहर होते जा रहा है। जीरा की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। और लोगों को रुलाने लगी है। घरों में बनने वाले खाने में जीरे का तड़का अब नहीं लग पा रहा है। जिससे खाने का स्वाद बिगड़ता जा रहा है। क्या आप भी जीरे की कीमतों से परेशान हैं।

हाल में प्याज की कीमतों ने लोगों को काफी रुलाया है। जिसके बाद अब जीरा रुलाने जा रही है। जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ती दिख रही है। ऐसे तो जीरा के कई वैरायटी बाजार में उपलब्ध है। वैरायटी वाइस इसकी कीमतें भी अलग-अलग हैं।

Read More : Petrol-Diesel Price Hike : प्राण-प्रतिष्ठा के पहले पेट्रोल-डीजल बिक रहा कौड़ियों के भाव, अयोध्या, नेपाल और लंका तक हुआ ये रेट… Cumin Price Hike  

Cumin Price Hike : आज हम जीरा के जिस वैरायटी की बात कर रहे हैं। उसके साबुत 1 किलोग्राम शुद्ध जीरा की कीमत 1200 रुपये बताई जा रही है। जिसे आनलाइन प्लेटफार्म अमेजन में छूट के साथ लिस्टेड किया गया है। छूट के अमेजन में जीरा की कीमत 800 रुपये प्रति किलो बिक रही है। अमेजन में फ्री डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है। यहां से खरीदी के बाद वापसी की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Just Spices जीरा साबुत (सबट जीरा) 1Kg 100% शुद्ध और प्राकृतिक

आपको बता दें कि भारतीय व्यंजनों में उपयोग किया जाता है। जो पाचन प्रमुख भूमिका निभाता है। जीरे में भरपूर मात्रा में एंटीआॅक्सिडेंट पाया जाता है। अध्ययन से पता चला है जीरा कोलेस्ट्रॉल के स्तर में सुधार करता है। वजन घटाने और मधुमेह को रोकने में मददगार साबित होता है।

Related Articles

Back to top button