AutomobileTechnology

Citroen C3 Aircross: 7 सीटर Citroen C3 Aircross मार्केट में आई सबके पसीने बहाने, धाकड़ लुक के साथ देती है धांसू माइलेज

Citroen C3 Aircross: फ्रांसिस निर्माता कंपनी Citroen ने भारतीय बाजार में Citroen C3 Aircross को 15 अक्टूबर को भारतीय बाजार में पेश किया गया। यह एक बेहतरीन 5 सीटर के साथ जबरदस्त 7 सीटर गाड़ी है जो की एसयूवी लुक के साथ देती है।

 

 

 

Citroen C3 Aircross:
Citroen C3 Aircross:

 

 

 

 

 

C3 हैचबैक पर आधारित, Citroen C3 Aircross एक सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसके बाजार में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है।

Citroen C3 Aircross अपने कई डिजाइन काफी हद तक C3 हैचबैक की तरह ही दिखता है, लेकिन खुद को अलग करने के लिए, निर्माता ने फ्रंट प्रोफाइल को नए सिल्क एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलैंप के साथ अपडेट किया है। इसके अलावा, कंपनी ने इस नई स्किड प्लेट के अलावा एक बड़ा रियर बम्पर और एक नया सी-आकार का टेललाइट भी पेश किया है।

Read More: Honda Shine: माइलेज की रानी Honda Shine खरीदने का अच्छा मौका, मिल रही मात्र 20,000 रुपए में , जानिए पूरा डिटेल्स…

Citroen C3 Aircross design:
Citroen C3 Aircross: इंटीरियर के संबंध में, बात करें तो Citroen C3 Aircross काफी हद तक c3 हैचबैक की तह ही है लेकिन फिर भी कंपनी ने इसमें कुछ मामूली बदलाव किये हैं । इसमें एक अपडेटेड डैशबोर्ड लेआउट मिलता है जिसमें इंटीरियर के अंदर नया डिजाइन किया गया डुएल टोन थीम के साथ नए एसी वेंट शामिल हैं। आयामों में वृद्धि के कारण यह ज्यादा स्पेस के साथ आता है।

Citroen C3 Aircross Features:
Citroen C3 Aircross: फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.2 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी है। इसके अन्य हाईलाइट फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें पांच फास्ट चार्जिंग कनेक्शन, मैनुअल एसी सेटिंग्स, पूरे केबिन को ठंडा करने वाले छत के वेंट, फैब्रिक सीटें और एक ड्राइवर सीट है जो हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट मिलता है।

इसके अलावा, इसमें फ्रंट डुअल एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, एक रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल होल्ड एसिस्ट जैसी सुरक्षा सुविधा मिलती है।

 

 

Citroen C3 Aircross Features:
Citroen C3 Aircross Features:

 

Citroen C3 Aircross इंजन स्पेसिफिकेशन
Citroen C3 Aircross: बोनट के नीचे, पावर के लिए केवल एक इंजन उपलब्ध है। 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन 190 एनएम का टॉर्क और 110 हॉर्स पावर का जनरेट करता है। प्रारंभ में, वाहन को केवल छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा; हालाँकि, ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ इसे बाद में पेश किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक यह 18.5 किमी/लीटर का माइलेज देगी।

Citroen C3 Aircross
Citroen C3 Aircross

Citroen C3 Aircross बुकिंग और कीमत
Citroen C3 Aircross: भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये है और इसके उच्चतम वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 12.45 लाख रुपये है। आप इसे निकटतम डीलरशिप पर जाकर या इंटरनेट बुकिंग सिस्टम के माध्यम से आरक्षित कर सकते हैं।

Read More: Hyundai Venue की नई वेरिएंट कमाल के पॉवर ओर फीचर्स के साथ हुई लांच, पेश होते ही मचाई खलबली

Citroen C3 Aircross: भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Honda Elevate, Volkswagen taigun, Hyundai Creta, Skoda Kushaq, और Toyota hyryder , Maruti Suzuki Grand Vitara से होता है । जबकि, सात सीटों वाली कार हाल ही में जारी टोयोटा रूमियन और मारुति सुजुकी अर्टिगा से होने वाला हैं।

 

Read More: Kawasaki Versys 650: सुपर स्पोर्ट बाइक Kawasaki Versys 650 खरीदने का सुनहरा मौका, कंपनी दे रही पूरे 45,000 रुपए की डिस्काउंट

Related Articles

Back to top button