छत्तीसगढ़

cg political : महिला आरक्षण व महिला सम्मेलन के रास्ते सत्ता का सिंहाशान

cg political : हाल में देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. वही 2024 में लोकसभा चुनाव होना है. या यूँ कहें तो पूरा समय अब चुनावों का रहने जा रहा है. ऐसे में चुनाव के पहले केंद्र सरकार ने महिला आरक्षण का मदद छेड़ दिया है. जिसका वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गाँधी ने समर्थन भी किया है. अब कांग्रेस छत्तीसगढ़ में महिला सम्मलेन करने जा रही है. जिसमे भारी भीड़ जुटाने की तैयारी की जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है. इस सभा से चुनाव की रुपरेखा तैयार की जाएगी।

Read More : Cg Political : 22 को छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे राजनीति के चाणक्य, बरसेंगे कांग्रेस पर

cg political : ऐसे में सम्भावना जताई जा रही है. राजनितिक पार्टियां महिलाओं के मुद्दों का इस्तेमाल कर त्ता तक पहुंचेगी। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस धान खरीदी के रास्ते सत्ता पर कब्ज़ा कर पायी थी. वही अब प्रदेश में दोनों ही पार्टियां महिलाओं को केंद्र में रखकर राजनीती करते दिख रही है. हालाकि कौन दिखावा कर रहा है. और कौन महिलाओं का शुभचिंतक है. ये मददताओं के लिए कठिन सवाल है. जिसका हल मददताओं को नहीं मिल रहा है.

Read More : Cg Political : रमन सिंह होंगे बीजेपी के CM कैंडिडेट!, फिर लौटी पार्टी की कॉन्फिडेंस

cg political : 21 सितम्बर को प्रदेश में दोनों ही पार्टियां के वरिष्ठ महिला नेत्री चुनावी सभा को सम्बोधित करने जा रहे हैं. जहां एक दूसरे पर छींटाकसी करते दिखेंगे। मुखयमंत्री भूपेश बघेल के गढ़ में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गरजेगी। तो स्टील सिटी भिलाई में प्रिंयका गांधी बरसेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button