व्यापार

BIG BREAKING : Byju’s होने जा रही दिवालिया!, विदेशी कर्जदाताओं ने किया बोलती बंद

BIG BREAKING : कोचिंग के क्षेत्र में प्रचलित Byju’s को लेकर बुरी खबर आ रही है. एक बार फिर संस्थान घिरती नजर आ रही है. इतना ही नहीं कभी भी Byjus दिवालिया हो सकती है. इस खबर के सामने आने बाद उन पलकों की मुसीबतें बढ़ गई है. जिनके बच्चे संस्थान से जुड़कर पढ़ाई कर रहे हैं. अगर आपके बच्चे भी पढ़ाई कर रहे हैं. तो इस खबर को अंत तक अवश्य देखें। आपके लिये काम की खबर साबित हो सकती है.

BIG BREAKING : खबर आ रही है Byjus के खिलाफ विदेशी कर्जदाता देश में याचिका फाइल करने जा रहे हैं. संस्थान ने नवंबर 2021 ऋणदाताओं से 1.2 अरब डॉलर कर्ज लिया था. लोन लेने के बाद से ही विवाद की स्थिति बनी हुई है. जिसके बाद आज यह स्थिति आयी है.

Read More : BIG BREAKING : फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर 33 दमकल की गाड़ियां मौजूद  Byju’s   

लोन दाताओं का मानना है की byjus की मंशा लोन अमाउंट को रिटर्न करने की नहीं है. जिसके चलते लोन दाताओं ने इतना बड़ा कदम उठाया है. लोन दाताओ ने ऐसे समय पर याचिका फाइल की है. जब BYJUS स्टार्टअप राइट्स इश्यू के माध्यम से पैसे जुटाने की फ़िराक में थी.

खबरों की मानें तो लोन डाटा बैंकरप्सी पिटीशन इसी सप्ताह डालने जा रहे हैं. या पिटीशन नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) की बेंगलुरु बेंच के समक्ष पेश करने जा रही है. Byju’s ने इस पूरे मामले को आधारहीन बताया है. Byju’s ने यह भी कहा कि ऋणदाताओं ने ऐसे समय पर यह याचिका दायर की है, जब स्टार्टअप राइट्स इश्यू के माध्यम से पैसे जुटाने की तैयारी में है।

Read More : BIG BREAKING : चुनाव से पहले एक्शन मोड़ में निर्वाचन आयोग, बदले गये तीन जिलों के एसपी व दो जिलों के कलेक्टर, देखें सूची Byju’s    

कम्पनी खुद मान रही है कि इस समय इस तरह की कार्यवाही कंपनी के लिये सही नहीं होगा। न ही इस तरह के कदम लोन दाताओं के सही हैं. वही कम्पनी का मानना है कि उसने टीएलबी के माध्यम से प्राप्त धन राशि को हाई रिटर्न वाले फिक्स्ड इनकम में नहीं लगाया है.

 

Related Articles

Back to top button